ओबामा ने नस्लवाद को लेकर ट्रंप की निंदा वाला पत्र साझा किया

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 July, 2019

ओबामा ने नस्लवाद को लेकर ट्रंप की निंदा वाला पत्र साझा किया
वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपने प्रशासन के पूर्व सदस्यों का एक पत्र साझा किया है जो अमेरिकी राजनीति में नस्लवाद और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नस्लवादी टिप्पणी की निंदा करता है। यह नस्लवादी टिप्पणी कांग्रेस की चार महिलाओं पर उनके रंग को लेकर की गई थी।

इस पत्र पर 149 अफ्रीकी अमेरिकियों ने भी हस्ताक्षर किए हैं। यह पत्र वाशिंगटन पोस्ट में शुक्रवार को ओपेड पर प्रकाश्ति हुए।

ओबामा ने शनिवार देर रात ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा, ‘‘‘मुझे हमेशा से गर्व है कि इस टीम ने मेरे प्रशासन के दौरान कितनी निपुणता से कार्य किया। लेकिन जितना हमने किया, उससे ज्यादा मुझे इस पर गर्व है कि वे किस तरह से अमेरिका को बेहतर बनाने के लिए लगातार लड़ाई लड़ रहे हैं।’’

ओबामा प्रशासन के पूर्व अधिकारियों ने नस्लवाद, लिंगवाद, होमोफोबिया व जेनोफोबिया के खिलाफ खड़े होने का संकल्प लिया...जिसका राष्ट्रपति (ट्रंप) द्वारा इस्तेमाल किया गया।

उन्होंने लिखा, ‘‘हमारे साथी नागरिकों से उनकी आप्रवासी जड़ों या वंश का हवाला देते हुए देश छोडऩे को कहे जाने से ज्यादा गैर-अमेरिकीपन कुछ नहीं है।’’

यह पत्र ट्रंप की एक ट्वीट की प्रतिक्रिया के तौर पर लिखा गया था। ट्रंप ने अपने ट्वीट में चार अल्पसंख्यक सांसदों को उन जगहों पर ‘वापस जाने’ को कहा था, जहां से वे आई थीं।
(आईएएनएस)

पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं

ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...

सोनाक्षी के बोल्ड लुक्स देखकर हैरान हो जाएंगे आप!


Mixed Bag

Ifairer