पाकिस्तान को लगा झटका : ओबामा का जरदारी से मिलने से इंकार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 21 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
पाकिस्तान को लगा झटका : ओबामा का जरदारी से मिलने से इंकार
वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अफगानिस्तान में नाटो सैनिकों के लिए रसद आपूर्ति मार्ग बंद करने के मुद्दे पर पाकिस्तानी राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी से मिलने से वस्तुत: इंकार कर दिया है। इस मुद्दे के कारण दोनों देशों के संबंधों में तनाव बरकरार है।

"न्यूयॉर्क टाइम्स" ने कहा कि नाटो सैनिकों के लिए रसद आपूर्ति मार्ग को दोबारा खोलने को लेकर करार विफल हो गया, क्योंकि ओबामा ने अफगानिस्तान में 2013 में नाटो गठबंधन की युद्धक भूमिका को समाप्त करने पर वार्ता शुरू की। शिकागो में दो दिवसीय नाटो शिखर सम्मेलन शुरू होने के बीच ओबामा की जरदारी से अनबन जारी रही। उन्होंने आपूर्ति मार्ग को खोलने पर करार के बिना जरदारी से मिलने से भी इंकार कर दिया। आपूर्ति मार्ग को दोबारा खोलने के बारे में दोनों पक्षों के अधिकारियों ने जानकारी दी कि यह शीघ्र नहीं होने जा रहा है।

अखबार ने कहा कि जरदारी ओबामा के साथ मिलकर अपना कद बढाने की उम्मीद से शिकागो पहुंचे थे। अब वे खाली हाथ लौटने की तैयारी कर रहे हैं, क्योंकि दोनों देश पिछले साल नवंबर में खतरनाक अमेरिकी हमले के परिणामों को महसूस कर रहे हैं। इस हमले पर ओबामा ने शोक प्रकट किया था, लेकिन माफी मांगने से इंकार कर दिया था।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer