अब एक नजर फ्रेंच ओपन पर : भारतीय आगे बढे

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
अब एक नजर फ्रेंच ओपन पर : भारतीय आगे बढे
पेरिस। भारत के लिएंडर पेस और रूस की एलीना वेसनीना तथा महेश भूपति और सानिया मिर्जा की जोडी वर्ष के दूसरे ग्रैंडस्लैम फ्रेंच ओपन की मिश्रित युगल स्पर्धा के दूसरे दौर में प्रवेश कर गई है, जबकि भूपति और रोहन बोपन्ना की जोडी को युगल के पहले ही दौर में हार झेलनी पडी है। दूसरी ओर स्पेनिश खिल़ाडी राफेल नडाल और चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा एकल के तीसरे दौर में पहुंचने में सफल रहे हैं। पेस और वेसनीना की जोडी ने मिश्रित युगल के स्पर्धा के पहले दौर के मुकाबले में चेक गणराज्य की लूसी हराडेका तथा फ्रांटिसेक सेरमक की जोडी को 6-1, 6-1 से हराया।

भूपति और सानिया की जोडी ने पहले दौर के मुकाबले में अमरीका की राक्वेल कोप्स-जोंस और एरिक बुटारेक की जोडी को 6-2, 6-4 से शिकस्त दी। वहीं फ्रांस के मार्क गिस`ेल और एडूआडरे रोजर-वेसलीन की जो़डी ने भूपति और बोपन्ना की जोडी को युगल के पहले दौर में 1-6, 7-5, 6-3 से हराया। पुरूषों की एकल स्पर्धा में नडाल, ब्रिटेन के एंडी मरे, फ्रांस के जो-विल्फ्रेड सोंगा और स्पेन के डेविड फेरर अपने-अपने मुकाबले जीतकर तीसरे दौर में प्रवेश कर गए हैं।

नडाल ने उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन को 6-2, 6-2, 6-0 से, मरे ने फिनलैंड के जार्को निमिनेन को 1-6, 6-4, 6-1, 6-2 से, सोंगा ने जर्मनी के सेड्रिक-मार्सेल स्टेबे को 6-2, 4-6, 6-2, 6-1 से, फेरर ने बेनोइत पेयरे को 6-3, 6-3, 6-2 से, जुआन मोनाको ने चेक गणराज्य के लुकास रोसोल को 7-6(7-4), 6-0, 7-6(7-5) से, जबकि कनाडा के माइलोस राओनिक ने अमरीका के जेसी लेवाइन को 6-4, 7-5, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। महिला एकल वर्ग में बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका, ç`तोवा, डेनमार्क की कैरोलीन वोजनियाकी और इटली की फ्रांसिस्का शियावोन भी तीसरे दौर में पहुंच गई हैं।

अजारेंका ने जर्मनी की डिनाह पफिजेनमैएर को 6-1, 6-1 से, ç`तोवा ने पोलैंड की उर्जुला रद्वांस्का को 6-1, 6-3 से, जबकि वोजनियास्की ने ऑस्ट्रेलिया की जर्मिला गजदोसोवा को 6-1, 6-4 से, शियावोन ने बुल्गारिया की स्वेताना पिरोनकोवा को 2-6, 6-3, 6-1 से हराया। वीनस विलियम्स को दूसरे दौर में हार का सामना करना पडा।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer