फार्मूलों से हटकर आए कहानी को मिल रही है पहचान : हबीब फैजल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 16 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
फार्मूलों से हटकर आए कहानी को मिल रही है पहचान : हबीब फैजल
गत शुक्रवार को प्रदर्शित हुई लेखक निर्देशक हबीब फैजल की फिल्म इशकजादे को बॉक्स ऑफिस पर अच्छी सफलता मिली है। इस फिल्म ने अपने शुरूआती पांच दिनों के व्यवसाय से अपनी लागत निकालने के साथ ही अब मुनाफा कमाना शुरू कर दिया है। इससे इस फिल्म के लेखक और निर्देशक हबीब फैजल बेहद उत्साहित नजर आ रहे हैं। क्योंकि उनका मानना है कि वे एक ऎसे समय में बालीवुड में हैं जब कि कहानियों और कहानीकारों की महत्ता को असल पहचान मिल रही है।

फैजल कहते हैं छोटे बजट की फिल्मों ने सबको हिला कर रख दिया है। एक फिल्म जो बनाई जाती है, देखी जाती है, पसंद की जाती है और फिर पैसा वसूल हो जाता है। अब कोई भी बने बनाए फार्मूलों को तोडने से डरता नहीं है। अब तो फार्मूला ही है कि फार्मूला तोडो। अब कहानी की ताकत को पहचान मिल रही है। दो दूनी चार से दिल्ली के लाजपत नगर को मशहूर कर देने वाले फैजल बैंड बाजा बारात भी लिख चुके हैं। उनका मानना है कि छोटे बजट की फिल्में काफी टिकेंगी। वे बताते हैं सिर्फ मैं ही ऎसा नहीं सोचता। उडान आने से पहले हमने जमशेदपुर में कभी कोई फिल्म सेट देखा भी नहीं था। और फिर उसके बाद ओसामा बिन लादेन पर कॉमेडी फिल्म आई। अच्छे कहानीकारों के लिए बॉलीवुड में यह बहुत रोमांचक समय है और मजेदार कहानियां लिखी जा रही हैं।

फैजल इशकजादे के जरिए भारत के छोटे शहरों को दिखाना चाहते थे। वे कहते हैं, मुझे छोटे शहरों की यह नई हिम्मत बडी अच्छी लगी और मैं उसे अच्छी तरह से दिखाना चाहता था जहां मजेदार किरदार एकदम अल्हड तरीके से प्यार में पडते हैं। वहां प्यार के लिए प्रस्ताव भी दिए जाते हैं तो गालियों के जरिए। इसलिए छोटे शहर बहुत रंगीले और चमकीले हैं। उनमें एक मजेदार हास्य और एक अलग ही लय है। यशराज फिल्म द्वारा निर्मित इस फिल्म में अर्जुन कपूर और परिणीती चोपडा हैं।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer