मुशर्रफ के लिए नामांकन पत्र हासिल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 10 Jun, 2018

मुशर्रफ के लिए नामांकन पत्र हासिल
इस्लामाबाद। पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के बारे में कहा जा रहा है कि उन्होंने 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव लडऩे के लिए नामांकन पत्र कराची के दक्षिण जिला से अपने प्रतिनिधियों के जरिए प्राप्त कर लिया है।

एक मीडिया की रिपोर्ट में रविवार को यह जानकारी दी गई।

‘डॉन’ न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया कि राजद्रोह के मुकदमे का सामना कर रहे मुशर्रफ को सर्वोच्च अदालत ने इस शर्त पर नामांकन पत्र दाखिल करने की अनुमति दी कि वह लाहौर में 13 जून को अदालत के सामने खुद हाजिर होंगे।

हाल ही में पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश साकिब निसार की अगुवाई वाली शीर्ष अदालत की तीन न्यायाधीशों की एक पीठ ने पेशावर उच्च न्यायालय के उस फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की अपील सुनी, जिसमें उन्हें 2007 में देश में आपातकाल लगाने के कारण जीवन भर के लिए अयोग्य करार दे दिया गया था।

शीर्ष अदालत ने आगामी चुनावों के लिए अधिकारियों को पूर्व नेता का नामांकन पत्र प्राप्त करने की अनुमति दे दी। हालांकि, नामांकन पत्र का स्वीकार किया जाना केस के परिणाम पर निर्भर है।

जानकार सूत्रों ने ‘डॉन’ को बताया कि दस्तावेजों को उनके हस्ताक्षर के लिए दुबई भेजा रहा है।

उन्होंने पाकिस्तान लौटने की कोई तिथि निर्धारित नहीं की है, लेकिन ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग के एक नेता ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि मुशर्रफ ईद के बाद लौटेंगे।
(आईएएनएस)

वक्ष का मनचाहा आकार पाएं

जानिये, दही जमाने की आसान विधि

क्या सचमुच लगती है नजर !


Mixed Bag

Ifairer