नोकिया 808 प्योरव्यू

By: Team Aapkisaheli | Posted: 16 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
नोकिया 808 प्योरव्यू
मोबाइल बाजार की "किंग" कही जाने वाली कंपनी नोकिया मोबाइल बाजार में एक बडा धमाका करते हुए अपना बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन "नोकिया 808 प्योर व्यू" को इसी महीने में भारतीय बाजार में उतारने वाली है।

कैमरा फोन का बाप माने जाने वाले इस फोन की सबसे बडी खासियत इसका 41 मेगापिक्सल कैमरा है और वो भी कार्लजाइस ऑप्टिक ज़ूम के साथ। नोकिया का ये फोन नए ऑपरेटिंग सिस्टम सिम्बियन बेले पर काम करेगा। इसकी अनुमानित कीमत करीब 29,999 रूपए है। मोबाइल का बाप माना जाने वाला "नोकिया 808 प्योर व्यू" में 41 मेगापिक्सल कैमरे के साथ ही डिजिटल ज़ूम भी है। जिसमें बिना क्वालिटी कम हुए तीन बार डिजिटल जूम करके वीडियो रिकॉडिंüग की जा सकती है।

नोकिया 808 प्योर व्यू में मौजूद 41 मेगापिक्सल कैमरे की ओवर सैंपलिंग टेक्नीक बिना तस्वीर की क्वालिटी खराब किए उसे 4& जूम कर सकती है। 41 मेगापिक्सल का मतलब ये नहीं कि ये होडिंüग्स जितनी तस्वीरें खींच सकेगा बल्कि नॉर्मल फोटो खींच कर आप तस्वीर की क्लीयरिटी और रिजोल्यूशन बढा सकते हैं। आप इससे 2,3,5,8 और अधिकतम 38 मेगापिक्सल तक फोटो शूट कर सकते हैं।

नोकिया 808 प्योर व्यू में क्रिस्टल क्लियर पिक्चर क्वालिटी के लिए कंपनी ने ओवर सैंपलिंग तकनीक का इस्तेमाल किया है। कैमरे की ग्राफिक प्रोसेसिंग यूनिट 7 पिक्सल को एक सुपर पिक्सल में तब्दील कर पिक्चर क्वालिटी को गजब का बना देती है। इसमें 4 इंच की डिसप्ले स्क्रीन है और ये 3जी सुविधा से युक्त है। इसमें 1.3 गीगाहर्ट्ज इंटेल ड्यूल कोर प्रोसेसर, 512 एमबी रैम क्षमता मिलेगी। इसमें 6.5 घंटे का टॉक टाइम है। ये इसी साल मई में बाजार में उपलब्ध हो जाएगा।

इस फोन में कंपनी ने çRएटिव शूटिंग मोड भी जोडा है। जिससे फोटो या वीडियो शूट करने में रोशनी कम हो या ज्यादा कोई फर्क नहीं पडेगा। साथ ही इससे सभी मौसम में फोटो और वीडियो शूट करने में कोई दिक्कत भी नहीं आएगी। इतनी जबर्दस्त खूबियां होने के बावजूद ये थोडा मोटा और भारी है और हाथ पर ठीक से भी नहीं बैठता। 169 ग्राम वजनी ये फोन सफेद, लाल और काले रंग में बाजार में मिलेगा।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer