नोवाक और नडाल में होगी बादशाहत की जंग

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
नोवाक और नडाल में होगी बादशाहत की जंग
पेरिस। विश्व के नंबर एक खिलाडी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और क्ले कोर्ट के बादशाह स्पेन के राफेल नडाल ने निर्मम प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को अपने-अपने प्रतिद्वंद्वियों को लगातार सेटों में रौंद कर फ्रेंच ओपन ग्रैंड स्लैम टेनिस प्रतियोगिता के पुरूष एकल के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया। शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच ने तीसरी सीड स्विट्जरलैंड के रोजर फेडर को 6-4, 7-5, 6-3 से हराकर फाइनल में स्थान बनाया जबकि नडाल ने हमवतन डेविड फेरर को 6-2, 6-2, 6-1 से निपटा दिया।

जोकोविच ने जहां अपना मुकाबला दो घंटे दो मिनट में जीता वहीं नडाल ने अपना मुकाबला एक घंटे 46 मिनट में जीता। सारा एरानी और रोबर्टा विंची की इटली की चौथी वरीय जोडी ने कडे मुकाबले में एक सेट से पिछडने के बाद वापसी करते हुए मारिया किरिलेंको और नादिया पेत्रोवा की रूस की जोडी को दो घंटे और चार मिनट में 4-6, 6-4, 6-2 से हराकर महिला युगल खिताब जीता। फ्रेंच ओपन के खिताबी मुकाबले में पहुंचे जोकोविच और नडाल के पास अब इतिहास बनाने का अभूतपूर्व मौका रहेगा।

जोकोविच 43 वर्षो में चारों ग्रैंड स्लैम खिताब एकसाथ अपने नाम रखने वाला पहला खिलाडी बनने से बस एक कदम दूर हैं वहीं नडाल स्विडन के महान ब्योर्न बोर्ग का छह फ्रेंच ओपन खिताब जीतने का रिकार्ड तोडने से भी बस एक ही कदम दूर हैं। फेडरर के पास सेमीफाइनल जीतने का मौका था लेकिन उन्होंने पहले सेट में एक ब्रेक और दूसरे सेट में 3-0 की बढत के फायदे को गंवा दिया। जोकोविच ने पहले सेट में दो ब्रेक हासिल किए और दूसरे सेट में जोरदार वापसी करते हुए जीत हासिल की।

तीसरे सेट में तो फेडरर का संघर्ष दम तोड गया और जोकोविच ने पिछले साल स्विस मास्टर्स से सेमीफाइनल में मिली हार का बदला चुका लिया। नडाल ने टूर्नामेंट में अब तक एक भी सेट नहीं गंवाने के अपने रिकार्ड को भी बरकरार रखा है। नडाल ने पूरे मैच में फेरर को एक बार भी टिकने का मौका नहीं दिया।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer