जुकरबर्ग ने कर्मचारियों को चेताया- कोई हायरिंग नहीं, जल्द ही होगी और छंटनी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 , 2022

जुकरबर्ग ने कर्मचारियों को चेताया- कोई हायरिंग नहीं, जल्द ही होगी और छंटनी
सैन फ्रांसिस्को । मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने यह स्पष्ट कर दिया है कि सोशल नेटवर्क बोर्ड काम पर रखने पर रोक लगा रहा है, यह चेतावनी देते हुए कि अधिक छंटनी जल्द होने वाली है।

द वर्ज के मुताबिक, जुकरबर्ग ने कर्मचारियों से एक इंटरनल कॉल के दौरान ये टिप्पणी की।

पिछले मेटा अर्निग कॉल के दौरान जुकरबर्ग ने उल्लेख किया था कि हमारी योजना अगले वर्ष में हेडकाउंट वृद्धि को लगातार कम करने की है। कई टीमें कम होती जा रही हैं ताकि हम ऊर्जा को अन्य क्षेत्रों में स्थानांतरित कर सकें।

मई में, जुकरबर्ग ने मेटा के कुछ सेगमेंट को प्रभावित करने वाले हायरिंग फ्रीज की घोषणा की।

हालांकि, उन्होंने अब सभी विभागों और वर्टिकल में हायरिंग फ्रीज का विस्तार कर दिया है।

फेसबुक की मूल कंपनी मेटा वर्तमान में आर्थिक मंदी के बीच लागत में कटौती करने के लिए कर्मचारियों को कम कर रही है, जाहिर तौर पर उनमें से कुछ को कंपनी के भीतर एक नई भूमिका खोजने या छोड़ने के लिए पारंपरिक 30 से 60 दिनों की सूचियों में डाल रही है।

मेटा ने आने वाले महीनों में लागत में कम से कम 10 प्रतिशत की कटौती करने की योजना बनाई है और पहले की रिपोर्टों के अनुसार, अधिक से अधिक श्रमिकों को उनकी पारंपरिक 30-दिन की सूची से हटा दिया गया है।

मेटा का एक लंबा अभ्यास है, जहां कर्मचारी जिनकी भूमिका समाप्त हो जाती है, यदि वे एक महीने के भीतर आंतरिक रूप से नई नौकरी नहीं ढूंढ पाते हैं, तो उन्हें निकाल दिया जाता है

इस साल की दूसरी तिमाही के अंत में मार्क जुकरबर्ग द्वारा संचालित कंपनी में 83,553 कर्मचारी थे।

जैसा कि बिग टेक कंपनियों ने कर्मचारियों की छंटनी की और नई हायरिंग को फ्रीज कर दिया, जुकरबर्ग ने जुलाई में कहा कि कंपनी की योजना अगले साल हेडकाउंट ग्रोथ को लगातार कम करने की है।

--आईएएनएस

सावधान! रसोई में रखी ये 5 चीजें, बन सकती है जहर!

उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...

काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय


Mixed Bag

Ifairer