अभी स्थिति साफ नहीं, लेकिन आईपीएल होने की उम्मीद : कोहली

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 Apr, 2020

अभी स्थिति साफ नहीं, लेकिन आईपीएल होने की उम्मीद : कोहली
बेंगलुरू। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि इस समय कोविड-19 के कारण स्थिति साफ नहीं है लेकिन उन्हें उम्मीद है कि वो समय आएगा जब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन किया जाएगा। कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम के अपने साथी और दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स के साथ इंस्टाग्राम पर बातचीत में कहा , इस समय स्थिति साफ नहीं है लेकिन मुझे उम्मीद है कि एक समय आएगा जब कुछ होगा।

कोहली और डिविलियर्स बेंगलोर की टीम की मजबूत कड़ी हैं। हालांकि इन दोनों के रहने के बाद भी टीम एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी है।

उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि चीजें जल्दी वैसी होंगी जैसी हुआ करती थीं। मैंने समझ लिया है कि हमें इस बात का शुक्रगुजार होना चाहिए कि हमारे पास घर है। रोज कमाने वाले मजदूर किस हालत से गुजर रहे हैं, वो देखिए। लोगों का लुत्फ लेने वाला हिस्सा खत्म हो जाएगा और लोग रन बनाने को लेकर ज्यादा गंभीर होना छोड़ देंगे। मानवतावादी पहचान बाहर निकल कर आएगी।

कोविड-19 के कारण कोहली सभी की तरह घर में ही बंद हैं। उन्होंने कहा कि वह इस समय सकारात्मक रह रहे हैं और इसमें से कुछ बेहतर देखने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, हम लंबे समय से लॉकडाउन में हैं। हमारा नेतृत्व शानदार काम कर रहा है। हमारा देश काफी बड़ा है। हमारी प्रतिरोधक क्षमता भी हमारी मदद कर रही है। लेकिन यह उन लोगों के लिए काफी मुश्किल है जो खाना तक नहीं खा पा रहे हैं।

कप्तान ने कहा, यह उनके लिए मुश्किल है। इस दौर में कई लोगों की इंसानियत देखकर अच्छा लगा। लोग मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। इसमें एक अच्छी बात है जो मैं देख सकता हूं।

डिविलियर्स ने कहा कि वह भी कई बार सोचते हैं कि एक ऐसे इंसान जिसको काफी लोग मानते हैं, के तौर पर वह ज्यादा कुछ नहीं कर पा रहे हैं।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है मेरी जितनी फॉलोइंग है उसके हिसाब से मैं अच्छा नहीं कर पा रहा हूं। मेरी पत्नी ने मुझसे धैर्य रखने को कहा है। इसलिए हां हमें हर दिन कुछ सकारात्मक करना चाहिए और इससे अंतर पैदा होता है। (आईएएनएस)


बॉलीवुड डीवाज के फेवराइट बने झुमके

सावधान! रसोई में रखी ये 5 चीजें, बन सकती है जहर!

काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय


Mixed Bag

Ifairer