टीम इंडिया में नहीं है किसी भी बल्लेबाज का नम्बर तय : रोहित

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 , 2015

टीम इंडिया में नहीं है किसी भी बल्लेबाज का नम्बर तय : रोहित
कोलंबो। क्रिकेट में बल्ले बाजी में कब किस खिलाडी का बल्ला चल जाए कोई पता नहीं होता। खिलाडी का बल्ला पोजीशन तय नहीं करता अगर चले तो कम ओवरों में अधिक रन बना डाले अगर नहीं चले तो ज्यादा ओवरों में भी रन नहीं बनते। यह कहना है भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा का।

गौर हो कि रोहित शर्मा को जब वनडाउन से पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया तो इस फैसले की क़डी आलोचना हुई लेकिन दायें हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि टीम में किसी भी खिल़ाडी की कोई खास बल्लेबाजी पोजीशन तय नहीं है। रोहित ने टेस्ट सीरीज में कप्तान विराट कोहली के बाद सर्वाधिक रन बनाये। उन्होंने श्रृंखला में अपना दूसरा अर्धशतक जमाया।

तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन के खेल के बाद रोहित से उनके पसंदीदा बल्लेबाजी स्थान के बारे में पूछा गया, उन्होंने कहा कि अगर आप किसी से पूछोगे तो वह यह नहीं कहेगा कि यह मेरा बल्लेबाजी स्थान है। कहीं यह नहीं लिखा है कि नंबर चार फलां खिल़ाडी और नंबर तीन अमुक व्यक्ति के नाम पर है।

एक बल्लेबाज होने के नाते आप जितना संभव हो उपरी क्रम में आना चाहते हो ताकि आपको अधिक अवसर, कुछ अधिक गेंदें मिलें और आप ब़डा स्कोर बना पाओ। रोहित शर्मा को जब वनडाउन से पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया तो इस फैसले की क़डी आलोचना हुई लेकिन रोहित ने कहा कि किसी की कोई खास बल्लेबाजी पोजीशन तय नहीं है।

रोहित ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि लेकिन टीम प्रबंधन को लगा कि मुझे नंबर पांच पर बल्लेबाजी करनी चाहिए और उन्होंने मुझसे बात की और जैसा वे चाहते थे मैं उससे सहमत था। मैं अपनी प्राथमिकता नहीं रख सकता। यह टीम से जु़डा खेल है और आपको वही करना होता है जो टीम आपसे चाहती है। उन्होंने कहा कि जब हमने गाले में शुरूआत की तो यह सीरीज पूरी तरह से भिन्न थी। वहां का विकेट पूरी तरह भिन्न था। इसके बाद पी सारा में विकेट भिन्न था और यहां एसएससी में भी विकेट अलग तरह का है। जब आप अलग अलग पोजीशन पर खेलते हो तो आपकी मानसिकता भी बदलती है।

Mixed Bag

Ifairer