बेल मिलते ही नित्यानंद को फिर जेल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
बेल मिलते ही नित्यानंद को फिर जेल
बेंगलूरू/रामनगर। विवादास्पद स्वामी नित्यानंद को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में गुरूवार को निचली अदालत से जमानत मिलने के कुछ ही घंटे सलाखों से बाहर रह पाए। उन्हें गुरूवार कोे ही रामनगर जिलाधिकारी ने एक नए मामले में एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। मालूम हो कि जमानत मिलने पर छूटे नित्यानंद के खिलाफ पुलिस ने शांति व सौहार्द भंग करने के आरोप में नया मामला दायर किया।

इस मामले में उन्हें फिर अरेस्ट कर कडी सुरक्षा के बीच शाम जिला मजिस्ट्रेट के कार्यालय में पेश किया। सुनवाई के बाद जिला मजिस्ट्रेट श्रीराम रेड्डी ने नित्यानंद को एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। नित्यानंद को मैसूर केंद्रीय जेल में रखा जाएगा। मालूम हो कि बेंगलूरू के निकट रामनगर की एक अदालत में बुधवार को आत्मसमर्पण के बाद गिरफ्तार किए गए नित्यानंद को रामनगर के प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी (जेएमएफसी) कोमल ने सशर्त जमानत दी थी।

नित्यानंद को 50 हजार रूपए के बांड भरने, सबूतों से छेडछाड नहीं करनेे तथा गवाहों को नहीं धमकाने की शर्त पर जमानत दी गई। नित्यानंद ने अपने बिडदी स्थित आश्रम की तलाशी लेने के सरकार के आदेश पर पलटवार करते हुए राज्य सरकार के विरूद्ध मानहानि का दावा किया है जिसमें मुख्यमंत्री डी.वी. सदानंद गौडा व अन्य अधिकारियों को भी पक्षकार बनाया गया है। उनका कहना है कि उनके आश्रम में शरारती तत्वों ने घुसकर तोडफोड की जिसकी वजह से उनको 10 करोड रूपए का नुकसान हुआ है।

नित्यानंद ने कुछ स्थानीय टीवी चैनलों पर उनकी गलत छवि पेश कर उनका चरित्र हनन करने के भी आरोप लगाए हैं। उल्लेखनीय है कि गत सप्ताह आश्रम में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कुछ पत्रकारों द्वारा आपत्तिजनक सवाल पूछे जाने के बाद झडप हो गई थी। जिसके बाद स्वामी नित्यानंद आश्रम से बाहर चले गए थे और तभी से वह लापता थे। पुलिस ने हिंसा के इस मामले में दोनों ही पक्षों के लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनको बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया। इस घटना के बाद मुख्यमंत्री गौडा ने पुलिस को आश्रम की तलाशी लेने व मठाधीश को गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे, जिसके बाद पुलिस ने नित्यानंद स्वामी को लापता घोषित कर दिया था।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer