प्रधानमंत्री बनने की रेस में नहीं हैं नीतीश

By: Team Aapkisaheli | Posted: 15 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
प्रधानमंत्री बनने की रेस में नहीं हैं नीतीश
पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू राज्य कार्यकारिणी की बैठक में कहा कि वह प्रधानमंत्री बनने की दौ़ड में नहीं हैं, पर वे चाहेंगे कि अगर हमारे गठबंधन की सरकार बने तो उसका नेतृत्व धर्मनिरपेक्ष छवि का व्यक्ति करे। नीतीश ने गुजरात के मुख्यमंत्री की एक बार फिर आलोचना की है।
 नीतीश ने गुरूवार को अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा है कि एनडीए की ओर से प्रधानमंत्री पद का अगला उम्मीदवार धर्मनिरपेक्ष और साफ छवि का होना चाहिए। साथ ही वो साफ छवि का हो और देश के संघीय ढांचे का भी सम्मान करे। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के साथ उनका गठबंधन है। गठबंधन के लिए उनहोंने तीन शर्ते रखी थीं।
पहली : धारा 370 को बरकरार रखना।
दूसरी : समान नागरिक संहिता लागू नहीं करना।
तीसरी : राम जन्मभूमि के मसले पर न्यायालय या आपसी समझौते का पालन करना।
उस समय से भाजपा से उनका गठबंधन ठीक ढंग से चल रहा है। बिहार में उनके साथ मिलकर सरकार चला रहे हैं। आगे भी यह प्रयास रहे कि गठबंधन की धर्मनिरपेक्ष छवि प्रभावित न हो। नीतीश कुमार के अनुसार इस समय बिहार में तीन शक्तियां काम कर रही हैं। पहले वे जो अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। दूसरी शक्ति कांग्रेस की है जो जिनका किसी को आगे बढ़ते देख इंद्र की तरह उनका सिंहासन डोलने लगता है। तीसरी शक्ति नरेंद्र मोदी फोबिया से ग्रसित है। नरेंद्र मोदी का नाम लेकर राज्य सरकार को बदनाम करने में लगी रहती है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer