न्यूजीलैण्ड, इंगलैण्ड और आस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा भारत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
न्यूजीलैण्ड, इंगलैण्ड और आस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा भारत
नई दिल्ली। भारत अगस्त 2012 से अगले साल मार्च तक तीन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज की मेजबानी करेगा। बीसीसीआई के अनुसार इस दौरान दस टेस्ट, पांच एकदिवसीय और चार ट्वंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे।

बीसीसीआई सचिव संजय जगदाले ने कहा, भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगस्त-सितंबर में दो टेस्ट और दो ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टेस्ट मैच हैदराबाद और बेंगलूर में जबकि ट्वंटी20 विशाखापट्टनम और चेन्नई में आयोजित किए जाएंगे। भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 18 सितंबर से सात अक्तूबर तक होने वाले आईसीसी ट्वंटी20 विश्व कप में खेलने के लिए श्रीलंका जाएंगी।

भारत इसके बाद नवंबर से अगले साल जनवरी तक इंग्लैंड की मेजबानी करेगा। इस सीरीज में चार टेस्ट, दो ट्वंटी20 और पांच एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे। टेस्ट और टी20 इस साल नवंबर दिसंबर में खेले जाएंगे। दूसरा ट्वंटी20 मैच पुणे के सुब्रत राय सहारा स्टेडियम में खेला जाएगा। यह इस स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा। इंग्लैंड की टीम क्रिसमस के लिए स्वदेश लौटेगी और फिर नए साल में पांच एकदिवसीय मैच खेलने के लिए भारत लौटेगी। इस सीरीज के पांच में से तीन मैच नए स्थानों राजकोट [नया स्टेडियम], रांची और धर्मशाला में खेले जाएंगे।

अगले साल फरवरी से मार्च तक भारत और आस्ट्रेलिया चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेंगे। इसके कार्यक्रम को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer