माउंट माउंगानुई टेस्ट : न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 101 रनों से हराया

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 Dec, 2020

माउंट माउंगानुई टेस्ट : न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 101 रनों से हराया
माउंट माउंगानुई। न्यूजीलैंड ने यहां बे-ओवल मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन बुधवार को पाकिस्तान को 101 रनों से हरा दिया। इसी के साथ उसने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। पांचवें और आखिरी दिन पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत 71 रनों पर तीन विकेट के साथ की। उसे जीतने के लिए 302 रन चाहिए थे जबकि सात विकेट ही उसके पास बचे थे। कीवी टीम के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण ने पाकिस्तान को ज्यादा देर टिकने नहीं दिया और 271 रनों ढेर कर जीत हासिल की।

दिन के दूसरे ओवर में ही न्यूजीलैंड ने अजहर अली (38) को आउट कर दिया। उनका विकेट ट्रेंट बोल्ट ने लिया।

ऐस लगा रहा था कि मैच पहले ही सत्र में खत्म हो जाएगा लेकिन फवाद आलम ने 269 गेंदों पर 102 रनों की पारी खेल और पांचवें विकेट के लिए मोहम्मद रिजवान के साथ 165 रनों की साझेदारी की। बाबर आजम की जगह इस मैच में टीम की कप्तानी कर रहे रिजवान ने 191 गेंदों पर 60 रन बनाए। पहली पारी में भी उन्होंने 71 रन बनाकर टीम को फॉलोऑन से बचाया था।

इन दोनों बल्लेबाजो ने दिन के 90 ओवरों में से 62.3 ओवर खेले। काइल जेमिसन ने रिजवान को एलबीडब्ल्यू कर कीवी टीम को पांचवीं सफलता दिलाई। रिजवान का विकेट 240 के कुल स्कोर पर गिरा। दो रन बाद ही आलम, नील वेग्नर की गेंद पर कैच आउट हो गए।

इसके बाद विकेट गिरते चले गए। आखिरी के चार विकेट 15 ओवरों में 20 रन बनाकर पवेलियन लौटे। पाकिस्तान की नसीम शाह और शाहीन शाह अफरीदी की आखिरी जोड़ी ने 7.5 ओवर बल्लेबाजी की। नसीम को बाएं हाथ के स्पिनर मिशेल सैंटनर ने आउट कर पाकिस्तान की पारी का अंत किया।

न्यूजीलैंड के सभी पांच गेंदबाजों ने दो-दो विकेट लिए। (आईएएनएस)

महिलाओं के शरीर पर  तिल,आइये जानते हैं   इसके राज

सोनाक्षी के बोल्ड लुक्स देखकर हैरान हो जाएंगे आप!

 जानें किस राशि की लडकी का दिल जितना है आसान!


Mixed Bag

Ifairer