ममता सरकार पर दबाव डालेंगे बंगाल के मोदी कैबिनेट के नए मंत्री

By: Team Aapkisaheli | Posted: 08 July, 2021

ममता सरकार पर दबाव डालेंगे बंगाल के मोदी कैबिनेट के नए मंत्री
कोलकाता। केंद्र में सरकार के कामकाज में सुधार के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने भले ही पुराने नेताओं की जगह सफल पेशेवरों को नियुक्त किया हो, लेकिन पश्चिम बंगाल से चुने गए चार कनिष्ठ मंत्रियों का एक केंद्रीय एजेंडा होने की संभावना है। कनिष्ठ गृह मंत्री निशीथ प्रमाणिक बंगाल में चुनाव के बाद की कानून-व्यवस्था, खासकर बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमले को लेकर काफी मुखर रहे हैं।

राजनीतिक विश्लेषक ने कहा, अमित शाह के डिप्टी के रूप में, वह निश्चित रूप से कानून और व्यवस्था पर ध्यान केंद्रित करेंगे ताकि न केवल बंगाल की खराब कानून व्यवस्था की स्थिति को उजागर किया जा सके, बल्कि भाजपा कार्यकर्ताओं की सुरक्षा भी सुनिश्चित की जा सके, जिनमें से कई तृणमूल के हमलों से बचने के लिए पार्टी छोड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि तृणमूल की आक्रामकता का सामना करने वाले भाजपा कार्यकर्ता अब वादों से खुश नहीं हैं - वे चाहते हैं कि भाजपा में प्रभावी संरक्षण जारी रहे।

विश्वास ने कहा, प्रमाणिक की नौकरी छूट गई है क्योंकि देश के कनिष्ठ गृह मंत्री के रूप में वह राज्य प्रशासन, खासकर पुलिस पर दबाव बना सकते हैं। और वह ऐसा करेगा क्योंकि वह आक्रामक है।

प्रमाणिक और चाय जनजाति के सांसद जॉन बारला दोनों ही उत्तर बंगाल से हैं, जहां भाजपा ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, यह महत्वपूर्ण है।

बारला ने पहले ही उत्तर बंगाल को अलग करने और दार्जिलिंग के नीचे रणनीतिक सिलीगुड़ी कॉरिडोर में लद्दाख-शैली के केंद्र शासित प्रदेश के निर्माण की मांग की है, यह तर्क देते हुए कि चाय और पर्यटन उद्योग के बावजूद इस क्षेत्र को बहुत नुकसान हुआ है।

अनुभवी कमेंटेटर सुखरंजन दासगुप्ता ने कहा, बीजेपी बंगाल में अपना प्रभाव क्षेत्र बनाने के लिए कश्मीर जैसे ब्रेक-अप की योजना बना सकती है, जैसा कि उन्होंने लद्दाख के साथ किया था। बारला उस तरह की स्थिति के लिए एक पिच बनाने की कुंजी होगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने बंगाल की कानून-व्यवस्था के कश्मीर से भी बदतर होने के बारे में एक कहानी गढ़ी है, इसलिए कश्मीर जैसे राज्य को तोड़ना काफी संभव है।

दासगुप्ता ने आईएएनएस से कहा, अंग्रेजों के शासन में बंगाल को इस विभाजन और शासन का सामना करना पड़ा है। इस गर्मी में राज्य के चुनावों में भारी हार के बाद मोदी और उनके लेफ्टिनेंट उसी रास्ते पर चल सकते हैं।

उन्होंने कहा, मोदी और शाह उस हार को स्वीकार नहीं कर सकते। वे ममता को विभिन्न मोचरें पर टक्कर देंगे और बंगाल के मंत्रियों की यह नई ब्रिगेड गेम प्लान का हिस्सा है।

शांतनु ठाकुर का उत्थान विशाल मटुआ समुदाय में भाजपा की स्थिति को मजबूत करने के लिए है, जितना कि सुभाष सरकार का उद्देश्य बांकुरा-पुरुलिया बेल्ट में पार्टी की स्थिति को मजबूत करना है, जहां बड़ी झारखंडी आदिवासी आबादी भाजपा की ओर बढ़ी है, जैसे उत्तर बंगाल में राजबोंगशी। और दार्जिलिंग की पहाड़ियों में गोरखा।

भाजपा स्पष्ट रूप से 2024 के लोकसभा और 2026 के बंगाल चुनावों पर ध्यान केंद्रित कर रही है .. मतुआ, राजबंशी, झारखंडी जनजाति, कोयला खदान और जूट मिल क्षेत्रों में हिंदी भाषी लोग पार्टी को एक वैकल्पिक सामाजिक गठबंधन और मंत्रियों की पसंद देंगे। राज्य उस फोकस से उपजा है, दासगुप्ता ने कहा।

भाजपा के राज्य नेतृत्व का कहना है कि चुनाव प्रदर्शन से प्रेरित होते हैं, तृणमूल नेताओं का कहना है कि भाजपा ने राज्य सरकार को परेशान करने के लिए एक गैंग ऑफ फोर को एक हमलावर टीम के रूप में एक साथ रखा है।

तृणमूल के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ये मंत्री विपक्षी नेता सुवेंदु अधिकारी और राज्य भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के साथ मिलकर काम करेंगे। हम परेशानी की उम्मीद करते हैं, लेकिन हम तैयार हैं। और प्रमाणिक का इस्तेमाल बंगाल में सीएए को आगे बढ़ाने के लिए किया जाएगा।

लेकिन वह अपना नाम नहीं बताना चाहते थे क्योंकि उन्हें औपचारिक रूप से मीडिया को जानकारी देने का अधिकार नहीं था। (आईएएनएस)

5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...

गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव

सोनाक्षी के बोल्ड लुक्स देखकर हैरान हो जाएंगे आप!


Mixed Bag

Ifairer