नीतीश ने मोदी को फिर दी नसीहत, कहा लक्ष्मण रेखा मत लांघो

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
नीतीश ने मोदी को फिर दी नसीहत, कहा लक्ष्मण रेखा मत लांघो
पटना। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी पर एक बार फिर ढका-छिपा हमला करते हुए और उन्हें वर्ष 2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद की दौड से लगभग बाहर करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरूवार को साफ कहा कि वह प्रधानमंत्री के रूप में किसी धर्मनिरपेक्ष नेता को ही समर्थन देंगे।

सूत्रों के अनुसार पटना में जनता दल-यूनाइटेड के सांसदों और विधायकों को संबोधित करते हुए नीतीश ने नरेन्द्र मोदी का नाम लिए बिना यह भी कहा कि किसी भी नेता को लक्ष्मणरेखा नहीं लांघनी चाहिए। नीतीश ने खुद को भी सरकार के शीर्ष पद की होड से बाहर रखा और कहा कि वह पद की दौड में नहीं हैं लेकिन ऎसे किसी भी व्यक्ति का समर्थन करेंगे जो बिहार की बेहतरी के लिए काम करने का वादा करेगा।

ज्ञात रहे, कुछ दिन पूर्व ही बिहार के उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने भी संजय जोशी प्रकरण को लेकर अपने तेवर साफ करते हुए नरेंद्र मोदी को निशाना बनाया था। सुशील ने भी नरेन्द्र मोदी का नाम लिए बिना एक समाचारपत्र को दिए साक्षात्कार में स्पष्ट कहा था कि किसी भी नेता को अपना फैसला पार्टी पर नहीं थोपना चाहिए। सुशील ने कहा था कि जिस तरह संजय जोशी को हटाया गया, वह ठीक नहीं था क्योंकि किसी को भी पार्टी को हाईजैक नहीं करना चाहिए और न ही पार्टी पर अपना फैसला थोपना चाहिए।

बिहार के उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा था कि प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवार एनडीए का ही होगा इसलिए हमें अपने सभी सहयोगियों की भावनाओं का ध्यान रखना होगा। प्रधानमंत्री की उम्मीदवारी को लेकर सुशील का बयान काफी महत्वपू्र्ण था, क्योंकि बिहार के मुख्यमंत्री और एनडीए के प्रमुख घटक जनता दल-यूनाइटेड के नेता नीतीश पहले भी कह चुके हैं कि अगर बीजेपी ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया, तो वह एनडीए छोड देंगे।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer