35 की हुईं कयामत की नेहा धूपिया

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 , 2015

35 की हुईं कयामत की नेहा धूपिया
मुंबई। वर्ष 2002 में फेमिना मिस इंडिया में प्रथम चुनी गयी नेहा धूपिया ने आज अपने 34 साल पूरे कर 34वें वर्ष में कदम रख लिया। फिल्म अभिनेत्री नेहा धूपिया को फिल्म इंडस्ट्री में आए हुए दस वर्ष हो चुके हैं।

नेहा ने अपने सिने करियर की शुरूआत 2003 में कयामत से की थी और इस फिल्म में उनके नायक की भूमिका अजयदेवगन ने निभाई थी। नेहा धूपिया का जन्म 27 अगस्त 1980 को केरल के कोच्चि में हुआ था। नेहा धूपिया ने अपने अभिनय जीवन की शुरूआत रंगमच से की। वर्ष 2002 में नेहा धूपिया ने फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा लिया जिसमे वह प्रथम चुनी गयी। नेहा ने अपने सिने करियर की शुरूआत वर्ष 2003 में प्रदर्शित फिल्म कयामत से की। इस फिल्म में नेहा के अपोजिट अजय देवगन ने मुख्य भूमिका निभायी थी।

यह फिल्म टिकट खि़डकी पर सुपरहिट साबित हुई। वर्ष 2004 में प्रदर्शित फिल्म जूली नेहा धूपिया के करियर की महत्वपूर्ण फिल्मों में शुमार की जाती है। इस फिल्म में नेहा ने सेक्स वर्कर की भूमिका निभायी थी। फिल्म में अपने दमदार अभिनय से उन्होंने न सिर्फ दर्शको बल्कि समीक्षकों का भी दिल जीत लिया। वर्ष 2005 में प्रदर्शित फिल्म शीशा में नेहा ने दोहरी भूमिका निभाकर दर्शकों को रोमांचित कर दिया।

नेहा धूपिया को फिल्म इंडस्ट्री में आए हुए दस वर्ष हो चुके हैं। उनके करियर की अन्य उल्लेखनीय फिल्मों में कुछ है, क्या कूल है हम, गरम मसाला, चुप चुपके, एक चालीस की लास्ट लोकल, सिंह इज किंग, दे दना दन, दस कहानियां, एक्शन रिप्ले और फंस गये रे ओबामा आदि है। नेहा की आने वाली फिल्मों में उंगली प्रमुख है। लेकिन पिछले काफी दिनों से नेहा धूपिया बडे पर्दे पर दिखाई नहीं दी है। उम्मीद है जल्द ही वे बडे पर्दे पर दिखाई देंगी।

Mixed Bag

Ifairer