आस्ट्रेलिया के खिलाफ आक्रामक खेल दिखाना होगा : हरमनप्रीत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 16 Nov, 2018

आस्ट्रेलिया के खिलाफ आक्रामक खेल दिखाना होगा : हरमनप्रीत
गयाना। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा है कि आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम को आक्रामक खेल दिखाना होगा।

भारतीय टीम ने गुरुवार देर रात यहां खेले गए महिला टी-20 विश्व कप के ग्रुप-बी के मैच में आयरलैंड को 52 रनों से मात देकर अपना विजयी क्रम जारी रखते हुए जीत की हैट्रिक लगा सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां अब उसका सामना आस्ट्रेलिया से होगाा।

 हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, ‘‘सेमीफाइनल में पहुंचने से हम खुश हैं। लेकिन अभी कुछ क्षेत्रों में सुधार करने की आवश्यकता है। क्रिकेट के इस छोटे प्रारूप में जब कभी आप के मुख्य गेंदबाज रणनीतियों के हिसाब से गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं तो आपको अन्य गेंदबाजों से भी गेंदबाजी कराना पड़ती है। इसलिए मैंने और जेम्मी ने गेंदबाजी की।’’

भारत ने मैन ऑफ द मैच मिताली राज (51) की अर्धशतकीय पारी के दम पर आयरलैंड के सामने 146 रनों का लक्ष्य रखा था। आयरलैंड की टीम प्रोवीडेंस स्टेडियम में खेले गए मैच में पूरे 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 93 रन ही बना सकी।

भारतीय महिला टीम 2010 के बाद पहली बार टी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंची है।

कप्तान ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर कहा, ‘‘टी-20 में मैच जीतने के लिए आपको आक्रामक होने की जरुरत होती है। लेकिन आज हम अपनी रणनीतियों के अनुसार बल्लेबाजी नहीं कर पाए। गेंदबाजों का भी यही हाल रहा। इसलिए आस्ट्रेलिया के खिलाफ यदि आप जीत दर्ज करना चाहते हैं तो आपको आक्रामक खेल दिखाना होगा।’’

(आईएएनएस)

तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय

उफ्फ्फ! ऐश ये दिलकश अदाएं...

5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...


Mixed Bag

error:cannot create object