अगले हफ्ते हो सकता है एनडीए में सीटों का बंटवारा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 , 2015

अगले हफ्ते हो सकता है एनडीए में सीटों का बंटवारा
पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जैसे जैसे चुनाव नजदीक आने वाले हैं वैसे वैसे सियासी गलियारों में चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं।

बिहार चुनाव को लेकर एक दूसरी पार्टी के नेताओं का एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने का दौर जारी है। बिहार में महागठबंधन में सीटों का बंटवारा हो चुका है इसलिए अब सभी की निगाहें एनडीए पर हैं। बीजेपी के सहयोगियों की मांग है कि सीटों का बंटवारा पार्टी जल्दी से जल्दी करे ताकि चुनाव में आगे की प्रक्रिया शुरू की जा सके। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी के सहयोगियों का सीटों को लेकर अब इंतजार खत्म हो सकता है। क्योंकि सूत्रों के हवाले से खबर है कि बिहार में एनडीए के सहयोगी दलों के बीच सितंबर के पहले हफ्ते तक सीटों का बंटवारा हो जाएगा। इससे पहले राष्टीय लोक समता दल के नेता उपेंद्र कुशवाहा ने गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर किसी तरह की मतभेद की खबर से साफ इनकार किया है।

हालांकि कुशवाहा ने जल्द सीट बंटवारे की बात पर ज़ोर दिया। इससे पहले रामविलास पासवान की एलजेपी और कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने बीजेपी को 102 सीटों पर ही चुनाव ल़डने और बाकी की 141 सीटें सहयोगियों को देने की बात कही थी। दरअसल, लोजपा और रालोसपा ने बीते दिनों ही सीट बंटवारे के लिए बीजेपी एक सप्ताह की मोहलत देते हुए कहा था कि सीट बंटवारे में देर करना ठीक नहीं। लोजपा और रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस और अरूण कुमार ने पटना में एक प्रेस काफ्रेंस कर कहा था कि 243 विधानसभा सीटों में से भाजपा को 102 सीटों पर चुनाव ल़डना चाहिए और शेष सीटें गठबंधन में शामिल दलों के लिए छो़ड देनी चाहिए।

इससे पहले रालोसपा अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने भी हाजीपुर में ब़डा बयान देते हुए बीजेपी को 102 सीटों पर ही चुनाव ल़डने की नसीहत दी थी। साथ ही कुशवाहा ने अपनी पार्टी के लिए 67 सीटों की मांग की है। हालांकि बीजेपी आरएलएसपी को इतनी सीटें देने के पक्ष में नहीं है।

उधर, एलजेपी सांसद चिराग पासवान ने भी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलकर जल्द से जल्द सीट बंटवारे पर अंतिम फैसला करने की मांग की थी। ऎसे में आने वाले दिनों में बिहार में एनडीए की राह मुश्किल हो सकती है।

Mixed Bag

Ifairer