नवाज शरीफ टैक्स चोर : इमरान खान

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
नवाज शरीफ टैक्स चोर : इमरान खान
इस्लामाबाद। इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने एक दस्तावेजी प्रमाण के साथ आरोप लगाया है कि पीएमएल-एन के प्रमुख नवाज शरीफ साल 2000-2007 के दौरान जब स्व-निर्वासन में थे तो उन्होंने कर नहीं चुकाए। पार्टी प्रवक्ता शफकत महमूद ने कहा कि पीएमएल-एन ने शरीफ और उनके परिवार की ओर से निर्वासन के दौरान चुकाए गए करों का सच छुपाया। निर्वासन के दौरान शरीफ अपने परिवार के साथ जेद्दा में रह रहे थे। उन्होंने इसके लिए तत्कालीन सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ के साथ एक करार किया था। मुशर्रफ ने ही साल 2000 में पीएमएल-एन की सरकार को बर्खास्त कर दिया था।

महमूद ने कहा कि तथ्य यह है कि इस अवधि में नवाज शरीफ ने कोई कर नहीं चुकाया। संघीय राजस्व बोर्ड के पास मौजूद सबूतों के अलावा लाहौर में साल 2008 में हुए एक संसदीय उप-चुनाव के लिए दायर नामांकन में भी शरीफ ने कहा था कि उन्होंने पिछले तीन सालों के दौरान करों की अदायगी नहीं की। महमूद ने कहा कि उम्मीदवारी से जुडे दस्तावेजों की प्रति उनकी पार्टी पीटीआई के पास है। उन्होंने कहा कि यह वह समय था जब पाकिस्तान में शरीफ की ऎसी संपत्तियां थी जिससे उन्हें आय हो रही थी। तथ्य यह है कि शरीफ निर्वासन में थे न कि उनकी संपत्तियां। लिहाजा उन्हें रिटर्न दाखिल कर अपने हिस्से का आय कर अदा करना था। महमूद ने कहा कि शरीफ ने अपने एक असैन्य हेलीकॉप्टर पर भी संघीय कर की अदायगी नहीं की है।

शरीफ की ओर से कर चोरी किए जाने का उदाहरण देते हुए इमरान खान ने भी कहा कि शरीफ ने पहले सिर्फ 5,000 रूपए कर के तौर पर चुकाए हैं। शरीफ और उनके परिवार की ओर से कर चोरी किए जाने का मामला पहली बार नहीं सामने आया है बल्कि इससे पहले भी लाहौर हाई कोर्ट ने साल 1999 में उन्हें कर चोरी के मामले में दोषी करार दिया था।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer