नडाल और शारापोवा दूसरे दौर में

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
नडाल और शारापोवा दूसरे दौर में
पेरिस। रिकॉर्ड सातवां खिताब जीतने की कवायद में लगे राफेल नडाल और रोलां गैरां पर पहली बार परचम लहराने को बेताब मारिया शारापोवा ने मंगलवार को यहां एकतरफा मुकाबलों में जोरदार जीत के साथ फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई।

नडाल अब तक फ्रेंच ओपन में अपने कòरिअर में केवल एक मैच हारे हैं और इस बार उनकी निगाह ब्योर्न बोर्ग के छह खिताब के रिकॉर्ड को तोडने पर है। इस स्पेनिश खिलाडी ने इटली के साइमन बोलेली को 6-2, 6-2, 6-1 से हराकर अपने अभियान की शुरूआत जोरदार तरीके से की। नडाल का अगला मुकाबला उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन से होगा, जिन्होंने रूस के इगोर कुनितसिन को 6-2, 6-1, 6-2 से पराजित किया। स्पेन के ही छठी वरीयता प्राप्त डेविड फेरर ने स्लोवाकिया के लुकास लाको को आसानी से 6-3, 6-4, 6-1 हराकर अगले दौर में कदम रखा।

फेरर को अब फ्रांस के बेनोइट पियरे से भिडना है, जिन्होंने स्पेन के अल्बर्ट रोमोस को चार सेट में हराया। महिला वर्ग में शारापोवा सहित तीन पूर्व ग्रैंडस्लैम चैंपियन दूसरे दौर में पहुंचने में सफल रही। रूस की दूसरी वरीयता प्राप्त शारापोवा ने रोमानिया की अलेक्सांद्रा कडान्तु को केवल 48 मिनट में 6-0, 6-0 से हराया। विंबलडन चैंपियन पेट्रा ç`टोवा भी अगले दौर में पहुंच गई हैं। चेक गणराज्य की इस चौथी वरीय खिल़ाडी ने ऑस्ट्रेलिया की अशलीग बार्टी को केवल 54 मिनट में 6-1, 6-2 से बाहर का रास्ता दिखाया। इटली की 2010 की चैंपियन फ्रांसेस्का शियावोन भी आगे बढने में सफल रही। इस 14वीं वरीय खिलाडी ने जापान की किमिको डेट क्रूम को 6-3, 6-1 से हराया।

ब्रिटेन की हीथर वाटसन भी दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। उन्होंने रूस की इलेना वेसनिना को 6-2, 6-4 से हराकर उलटफेर का शिकार बनाया। पुरूष्ा वर्ग में सर्बिया के आठवीं वरीयता प्राप्त यांको टिपसारेविच को अमरीका के सैम `ेरी को 2-6, 6-4, 7-6, 6-3 से हराने में चार सेट तक जूझना पडा। जर्मनी के 32वीं वरीय फ्लोरियन मेयर, रूस के दिमित्री तुरसुनोव और अजेंüटीना के एडुवार्डो श्वांक भी अगले दौर में पहुंच गए हैं।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer