विबंलडन : चौथे दौर में पहुंचे नडाल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 08 July, 2017

विबंलडन : चौथे दौर में पहुंचे नडाल
लंदन। इस साल शानदार फॉर्म में चल रहे फ्रेंच ओपन विजेता स्पेन के राफेल नडाल ने ग्रास कोर्ट पर अपना विजयी क्रम जारी रखा है और साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के पुरुष एकल वर्ग के चौथे दौर में जगह बना ली है।

नडाल ने शुक्रवार देर रात खेले गए तीसरे दौर के मैच में रूस के कारेन खाचानोव को मात देते हुए अगले दौर में प्रवेश किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, 10 बार के फ्रेंच ओपन विजेता नडाल ने 41 विनर्स लगाते हुए रूसी खिलाड़ी को सेंटर कोर्ट पर खेले गए पुरुष एकल वर्ग के मैच में सीधे सेटों में 6-1, 6-4, 7-6 (3) से मात दी।

2014 के बाद नडाल पहली बार इस टूर्नामेंट के चौथे दौर में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

मैच के बाद नडाल ने कहा, ‘‘कुछ दिनों से मैं शानदार खेल रहा हूं। पहले सेट और दूसरे सेट में कुछ देर तक मैंने अच्छा स्तर बनाए रखा।’’

पहले 30 मिनट में नडाल ने 21 वर्षीय रूसी खिलाड़ी को काफी परेशान किया। खाचनोव को सर्विस पर अंक लेने में समय लगा।

तीसरे सेट में उन्होंने कुछ अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन यह काफी नहीं रहा। वह सिर्फ सेट को टाई ब्रेक तक ही ले जा पाए। नडाल ने उन्हें इससे आगे नहीं जाने दिया और सेट के साथ मैच भी अपने नाम किया और चौथे दौर में पहुंच गए।

नडाल ने कहा, ‘‘मैंने कुछ अच्छे शॉट्स खेले, फोरहैंड से बैकहैंड तक। मैं अपनी हर चीज से खुश हूं, लेकिन तीसरे सेट में मैंने कुछ धीमा और छोटा खेलना शुरू कर दिया था।’’

नडाल 2011 में इसी टूर्नामेंट के फाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविक से हार गए थे।  इसके बाद वह कभी भी सेमीफाइनल तक का सफर भी तय नहीं कर पाए।(आईएएनएस)

बॉलीवुड डीवाज के फेवराइट बने झुमके

लडकों की इन 8 आदतों से लडकियां करती हैं सख्त नफरत

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप


Mixed Bag

Ifairer