मिंत्रा ने ईओआरएस-16 के पहले दिन रिकॉर्ड तोड़ 50 लाख प्रोडक्ट बेचे

By: Team Aapkisaheli | Posted: 13 Jun, 2022

मिंत्रा ने ईओआरएस-16 के पहले दिन रिकॉर्ड तोड़ 50 लाख प्रोडक्ट बेचे
बेंगलुरु । भारत के प्रमुख फैशन, सौंदर्य और जीवन शैली के गंतव्यों में से एक, मिंत्रा ने सोमवार को कहा कि इसके प्रमुख ईओआरएस-16 (एंड ऑफ रीजन सेल) के 16वें संस्करण में पहले दिन हमेशा की तरह (बीएयू) ट्रैफिक में 70 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गई। भारत ने 11-16 जून तक होने वाली मिंत्रा की ईओआरएस बिक्री के पहले 24 घंटों में रिकॉर्ड तोड़ 50 लाख प्रोडक्ट्स की खरीदारी की।

इवेंट के पहले 24 घंटों के भीतर 2.6 मिलियन आइटम भेज दिए गए थे।

मिंत्रा की सीईओ नंदिता सिन्हा ने कहा, ऊपर की ओर बढ़ते हुए फैशन-फॉरवर्ड उपभोक्ताओं ने एक बार फिर से ईओआरएस का हार्दिक स्वागत किया है, अपने फैशन और सौंदर्य की जरूरतों को पूरा करने के लिए पहले 24 घंटों के भीतर 50 लाख प्रोडक्ट खरीदे हैं।

सिन्हा ने कहा, इस एडीशन के पहले दिन महिलाओं को 60 प्रतिशत खरीदार आधार और टियर-3 शहरों में से कुछ को हाई ट्रैक्शन ग्राहक केंद्र के रूप में उभरते हुए देखना भी बहुत उत्साहजनक है। जैसा कि इवेंट अगले कुछ दिनों तक चलेगा, हम हमारे तकनीक-केंद्रित आनंदमय खरीदारी अनुभव के साथ लाखों ग्राहकों की सेवा करने के लिए उत्साहित हैं।

महिलाओं के वेस्टर्न वियर कैटेगरी में पहले दिन 14 लाख टॉप और टी-शर्ट और 7.6 लाख कुर्तो की डिमांड रही।

ब्यूटी एंड पर्सनल केयर की लगभग दो-तिहाई मांग मेकअप, स्किनकेयर और फ्रेंगरेंस के कारण थी, जिसमें ग्राहकों द्वारा 100,000 से अधिक लिपस्टिक की खरीदारी की गई थी।

ज्वैलरी ने बीएयू से 2 गुना अधिक उछाल देखा और वर्कवियर ज्वैलरी ने मांग को बढ़ा दिया।

पुरुषों के कपड़ों की श्रेणी में, जीन्स में बीएयू की तुलना में 10 गुना की उच्चतम बढ़ोतरी देखी गई है, साथ ही टी-शर्ट और शर्ट की समान उच्च मांग बीएयू से 8 गुना अधिक है।

फिटनेस पर ध्यान केंद्रित करने के साथ, ग्राहकों ने प्यूमा, नाइक, एडिडास, स्केचर्स और एचआरएक्स जैसे अन्य प्रसिद्ध ब्रांडों द्वारा का सबसे अधिक लाभ उठाया।

पहले दिन स्पोर्ट्सवियर का रुझान बीएयू के मुकाबले 1.7 गुना अधिक रहा। कंपनी ने बताया कि प्लस साइज और योग के लिए स्पोर्ट्स अपैरल में भी पहले दिन काफी तेजी देखी गई।

मिंत्रा पर तेजी से उभरती श्रेणियों में से एक, किड्सवियर ने बीएयू की तुलना में 3 गुना अधिक उछाल देखा, जिसमें गर्मियों में आवश्यक टी-शर्ट और शॉर्ट्स और फुटवियर की मांग बढ़ गई।

प्री-बज अवधि के दौरान मिंत्रा के अभूतपूर्व 4.5 मिलियन ऐप इंस्टॉल किए गए, जो अब तक की सबसे अधिक संख्या दर्ज की गई।

पहले दिन के लगभग 51 प्रतिशत ग्राहक जिन्होंने मिंत्रा पर अपनी पहली खरीदारी की, वे टियर 2/3 शहरों से थे, जिससे महानगरों और बड़े शहरों से परे मिंत्रा की पकड़ और मजबूत हुई है।

छह दिवसीय फैशन शो के अर्ली एक्सेस अवधि के दौरान प्लेटफॉर्म पर ट्रैफिक 8 मिलियन का रिकॉर्ड बन गया।

पहले 10 मिनट के दौरान लगभग 1.2 लाख प्रोडक्ट्स का ऑर्डर दिया गया क्योंकि ग्राहक मध्यरात्रि के उद्घाटन का अधिकतम लाभ उठाने के लिए आगे आए।

पहले दिन, दिल्ली ने महानगरों में सबसे अधिक खरीदारी की।

इस अवधि के दौरान खरीदारी करने वाले शीर्ष गैर-मेट्रो शहरों में जयपुर, लखनऊ, पटना, इंदौर, सूरत, विजाग और लुधियाना थे।

टॉप टियर-3 शहरों में देहरादून और आइजोल शामिल हैं, जबकि उभरते हुए टियर-3 शहरों में दीमापुर (नागालैंड), तिरुवल्लूर (तमिलनाडु), रूपनगर (पंजाब) और जबलपुर (एमपी) शामिल हैं।

मिंत्रा का 21,000 किराना स्टोर पार्टनर्स (मेन्सा नेटवर्क) का देशव्यापी नेटवर्क 19,000 से अधिक पिन कोड को पूरा कर रहा है और 85 प्रतिशत डिलीवरी को पूरा करेगा और इवेंट के दौरान लास्ट माइल डिलीवरी प्रक्रिया को महत्वपूर्ण समर्थन प्रदान करेगा।

मिंत्रा ने कहा कि उसने मांग में अपेक्षित उछाल को पूरा करने के लिए अपने भागीदारों के माध्यम से लगभग 27,500 थर्ड -पार्टी रोजगार के अवसर पैदा किए हैं।

अपने ओमनी-चैनल एकीकरण के एक हिस्से के रूप में, यह प्लेटफॉर्म ग्राहकों को एक सहज खरीदारी अनुभव प्रदान करने के लिए 3,800 से अधिक स्टोरों में 300 से अधिक ब्रांडों को सक्षम कर रहा है।

--आईएएनएस

जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में

बॉलीवुड डीवाज के फेवराइट बने झुमके


Mixed Bag

Ifairer