तीसरे दौर में पहुंचे मर्रे, वोजनियाकी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 03 July, 2015

तीसरे दौर में पहुंचे मर्रे, वोजनियाकी
लंदन। पूर्व चैंपियन एंडी मर्रे और महिला वर्ग में पिछले साल की विजेता पेत्रा ч`तोवा ने अपना बेजोड प्रदर्शन जारी रखते हुए आज यहां सीधे सेटों में आसान जीत के साथ विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश किया। तीसरी वरीयता प्राप्त और 2013 के चैंपियन मर्रे को तीसरे दौर में जगह बनाने में कोई परेशानी नहीं हुई. उन्होंने नीदरलैंड के रोबिन हास को एक घंटे 27 मिनट तक चले मैच में 6-1, 6-1, 6-4 से शिकस्त दी। इस 28 वर्षीय खिलाडी ने 25 विनर जमाये. मर्रे ने बाद में कहा, "मैंने मैच की बहुत अच्छी शुरूआत की। मैंने तेज शुरूआत की और रोबिन थोडा धीमा खेल रहा था।

बाद में हालांकि उसने बेहतर टेनिस खेली।" इस ब्रिटिश खिलाडी को अंतिम सोलह में जगह बनाने के लिये इटली के आंद्रियास सेपी या क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच से भिडना होगा। मर्रे के साथ ही ब्रिटेन के एक अन्य खिलाडी जेम्स वार्ड ने भी तीसरे दौर में जगह बनाई। उन्होंने चेक गणराज्य के जिरी वेस्ले को चार सेट तक चले मुकाबले में 6-2, 7-6, 3-6, 6-3 से हराया। यह 2002 के बाद पहला अवसर है जबकि दो ब्रिटिश खिलाडी ऑल इंग्लैंड क्लब में तीसरे दौर में पहुंचे हैं। पुरूष वर्ग में ही स्पेन के 20वें वरीय राबटरे बतिस्ता और ऑस्ट्रेलिया के सैम ग्रोथ अगले दौर में प्रवेश करने में सफल रहे।

महिलाओं में मौजूदा चैंपियन ч`तोवा ने भी केवल 57 मिनट में जापान की कुरूमी नारा को बाहर का रास्ता दिखाया। चेक गणराज्य की इस दूसरी वरीय खिल़ाडी ने यह मुकाबला 6-2, 6-0 से जीता। डेनमार्क की 24 वर्षीय खिल़ाडी और यहां पांचवी वरीयता प्राप्त वोजनियाकी का अगला मुकाबला इटली की 31वीं वरीय कैमिला जियोर्गी से होगा जिन्होंने स्पेन की लारा अरूआबरेना को 6-0, 7-6 से हराया। पोलैंड की 2012 की उपविजेता अग्निस्ज्का रादवांस्का केवल 48 मिनट में अलिजा टोमलजानोविच को 6-0, 6-2 से करारी शिकस्त देकर आगे बढ़ी. रूस की आठवीं वरीय एकटेरिना मकारोवा हालांकि दूसरे दौर में उलटफेर की शिकार बन गयी. स्लोवाकिया की मैगडलेना रीबारिकोवा ने उन्हें सीधे सेटों में 6-2, 7-5 से हराया। मकारोवा से पहले तीसरी वरीय सिमोना हालेप, सातवीं वरीय अन्ना इवानोविच और नौवीं वरीय कार्ला सुआरेज नवारो भी दूसरे दौर से आगे बढ़ने में नाकाम रही थी।

फ्रांस की 25वीं वरीय एलिज कार्नेट भी आज दूसरे दौर में हार गयी। जर्मनी की दसवीं वरीयता प्रापत एजेंलिक केरबर भी तीसरे दौर में पहुंचने में सफल रही। उन्होंने रूस की अनस्तेसिया पावलिचेनकोवा की चुनौती को 7-5, 6-2 से तो़डा। जर्मनी की ही 18वीं वरीय और 2013 की उप विजेता सैबाइन लिस्की ने अमेरिका की чRस्टियाना मैकहाले को तीन सेट तक चले मैच में 2-6, 7-5, 6-1 से हराया. उनका अगला मुकाबला 15वीं वरीय स्विस खिल़ाडी टिमिया बाकसिनस्की से होगा।

Mixed Bag

Ifairer