विजय ने कप्तान बनते ही दिलाई ‘विजय’

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 May, 2016

विजय ने कप्तान बनते ही दिलाई ‘विजय’
राजकोट। कप्तान मुरली विजय (55) के बेहतरीन अर्धशतक के बाद अक्षर पटेल (21-4) की हैट्रिक की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने रविवार को सौराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के नौवें संस्करण के अपने सातवें मैच में गुजरात लायंस को 23 रनों से हरा दिया। पंजाब ने गुजरात के सामने 155 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन अक्षर और मोहित शर्मा (32-3) की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे गुजरात की टीम 20 ओवरों में नौ विकेट गंवाकर 131 रन ही बना सकी।

गुजरात की ओर से जेम्स फॉल्कर ने सबसे अधिक 32 रन बनाए जबकि इशान किश्न ने 27 रनों का योगदान दिया। अक्षर ने आईपीएल-9 का पहला हैट्रिक लिया। अपने चार ओवर के स्पेल में 21 रन खर्च करने वाले अक्षर ने दिनेश कार्तिक (2), ड्वायन ब्रावो (11),और रवींद्र जडेजा (0) के विकेट हासिल किए। इससे पहले अक्षर ने ड्वायन स्मिथ (15) का भी विकेट लिया था। यह सात मैचों में किंग्स इलेवन की दूसरी जीत है। दूसरी ओर, गुजरात के आठ मैचों में .यह दूसरी हार है।

इस बार के बाद भी हालांकि सुरेश रैना की यह टीम आठ टीमों की तालिका में शीर्ष पर विराजमान है। इससे पहले, टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन ने नवनियुक्त कप्तान मुरली विजय (55) की अर्धशतकी पारी की बदौलत निर्धारित 19.5 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 154 रन बनाए। विजय ने मार्कस स्टोइनिस (27) के साथ 40 गेंदों पर पहले विकेट के लिए 65 रन जोड़े। स्टोइनिस ने 17 गेदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद किंग्स इलेवन की पारी बुरी तरह लडख़ड़ा गई।

उसने 73 रनो पर चार विकेट गंवा दिए। शान मार्श (1), ग्लेन मैक्सवेल (0) और गुरकीरत सिंह (0) सस्ते में विदा हुए। विजय 100 के कुल योग पर आउट हुए। इस मैच से पहले किंग्स इलेवन के कप्तान रहे डेविड मिलर ने इस बार दबावमुक्त होकर खेलते हुए 27 गेदों पर दो चौकों की मदद से 31 रन बनाए। मिलर ने विकेटकीपर रिद्धिमान साहा (33) के साथ छठे विकटे के लिए 39 रन जोड़े। उनका विकेट 139 के कुल योग पर गिरा। इसके बाद 145 के कुल योग पर अक्षर पटेल (0) आउट हुए जबकि 151 के कुल योग पर साहा का विकेट गिरा।

साहा ने 19 गेंदों पर चार चौके लगाए। अंतिम ओवर में प्रवीण कुमार ने मोहित शर्मा (1) और सीके करियप्पा (1) को अउे कर किंग्स इलेवन का पुलिंदा बांध दिया। लायंस की ओर से शिविल कौशिक ने तीन विकेट लिए जबकि ड्वायन ब्रावो और प्रवीण को दो-दो विकेट मिले। धवल कुलकर्णी और रवींद्र जडेजा को भी एक-एक विकेट मिला।

Mixed Bag

Ifairer