मुम्बई पुलिस को नहीं मिला अबू हमजा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
मुम्बई पुलिस को नहीं मिला अबू हमजा
नई दिल्ली। यहां एक अदालत ने 26/11 हमलों में अहम भूमिका निभाने के आरोपी अबू हमजा को मुंबई पुलिस की हिरासत में देने से इंकार कर दिया है। मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विनोद यादव ने कहा, दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा की जांच पूरी रफ्तार पर है जिसकी हिरासत में आरोपी है। इसलिए हमजा की पुलिस हिरासत के बीच में ही उसे मुंबई पुलिस की हिरासत में देना उचित नहीं होगा।

याचिका खारिज होने के तत्काल बाद मुंबई पुलिस ने अदालत में हमजा की हिरासत के लिए नये सिरे से आवेदन किया। मुंबई पुलिस की इस अर्जी पर पांच जुलाई को विचार किया जाएगा। हमजा से फिलहाल दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा पूछताछ कर रही है। दिल्ली पुलिस ने हमजा को मुंबई पुलिस की हिरासत में देने का विरोध किया था। दिल्ली पुलिस ने कहा कि हमजा पांच जुलाई तक उनकी हिरासत में है। इस मामले में जांच प्रगति पर है और इसलिए फिलहाल मुंबई पुलिस की हिरासत में उसे नहीं दिया जा सकता।

मुंबई पुलिस ने हत्या,हत्या की कोशिश और भारतीय दंड संहिता तथा शस्त्र अधिनियम के तहत अनेक मामलों में अबू हमजा की हिरासत के लिए मंगलवार को अदालत का दरवाजा खटखटाया था। मुंबई पुलिस ने अपने आवेदन के साथ मुंबई की एक अदालत द्वारा 30 साल के हमजा को उसके समक्ष पेश करने के बारे में अनुरोध पत्र भी संलग्न किया था। अबू हमजा उर्फ अबू हमजा उर्फ सैयद जबिउद्दीन को दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने दिल्ली के आईजीआई हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया था और उसे 21 जून को मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया था।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer