रॉयल्स पर दबदबा बनाने उतरेंगे राइडर्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 00 Aug, 0000

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
रॉयल्स पर दबदबा बनाने उतरेंगे राइडर्स
कोलकाता। पिछले मैच में जीत की राह पर लौटे कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग के रिटर्न मैच में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी यह लय कायम रखने के इरादे से उतरेंगे। दूसरी ओर रॉयल्स पिछले मैच में मुंबई इंडियंस से हारकर यहां पहुंचे हैं। नाइट राइडर्स को अगला मैच रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब से इसी मैदान पर खेलना है लिहाजा जीत की राह पर बने रहना उनका पहला एजेंडा होगा।

राहुल द्रवि़ड की टीम थकी हुई लग रही है जबकि गौतम गंभीर के नाइट राइडर्स को फायदा है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ खेलने के बाद उन्हें एक दिन का अतिरिक्त ब्रेक मिल गया है। पहले दो मैचों में दिल्ली डेयर डेविल्स और राजस्थान रॉयल्स से हारने के बाद केकेआर ने बेंगलूर के खिलाफ पहली जीत दर्ज की। टीम में चार बदलाव करके कप्तान गौतम गंभीर ने पारी की शुरूआत की जबकि खराब फॉर्म में चल रहे ब्रेंडन मैकुलम को बाहर रखा गया। गंभीर ने 39 गेंद में 64 रन बनाए। उसके बाद अनुभवी तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालामी ने चार ओवर में 18 रन देकर चार विकेट चटकाए।

गंभीर ने कहा कि बालाजी बेहतरीन गेंदबाज है और किसी भी पिच पर विकेट लेने में सक्षम है। उसने जिस तरह से गेंदबाजी की, वह काबिले तारीफ की। मैंने टी-20 में इतना बेहतरीन स्पैल नहीं देखा। केकेआर खेमा दुआ कर रहा होगा कि खेल मनोवैज्ञानिक डाक्टर रूडी वेबस्टर से यूसुफ पठान को कुछ उपयोगी टिप्स मिलेंगे। यूसुफ ने रॉयल्स के लिए 26.6 की औसत से 1011 रन बनाए और 20 विकेट भी लिए लेकिन केकेआर के लिए वह अभी तक इस तरह का प्रदर्शन नहीं कर सके। ऑलराउंडर साकिब अल हसन भी अभी तक लय हासिल नहीं कर पाए हैं। उनका इरादा इस मैच में ईडन गार्डन्स की धीमी पिच पर तेज पारी खेलने का होगा।

दूसरी ओर मुंबई इंडियंस के हाथों एक हार के बाद रॉयल्स को कमजोर मानना गलती होगी जिसने पहले दो मैचों में पंजाब और केकेआर को हराया। घरेलू मैदान से बाहर दूसरा मैच खेल रहे रॉयल्स के लिए गेंदबाजी चिंता का सबब है। मुंबई के किरोन पोलार्ड के सामने कल उसके गेंदबाज नहीं टिक सके। बल्लेबाजी में अजिंक्या रहाणो और ओवैस शाह जबर्दस्त फॉर्म में हैं। रहाणो ने पंजाब के खिलाफ 98 रन बनाए। वह केकेआर के खिलाफ इस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer