मुकेश अंबानी के "एंटीला" की जांच होगी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 00 Aug, 0000

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
मुकेश अंबानी के
मुंबई। महाराष्ट्र सरकार इस बात की जांच करेगी कि क्या मुंबई में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और देश के प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी के नए बहुमंजिले आवासीय परिसर "एंटीला" के साथ किसी तरह का अवैध निर्माण किया गया है।

यह जांच सचिव स्तर की होगी। शहरी विकास राज्य मंत्री भास्कर जाधव ने राज्य विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान बताया कि वृहनमुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने एंटीला भवन के साथ की भूमि को स़डक चौ़डी करने के लिए अपने कब्जे में ले लिया था और इसके बदले में डेवलपर को अतिरिक्त हस्तांतरित विकास अधिकार (टीडीआर) तथा फ्लोर स्पेस इंडेक्स (जमीन और निर्मित क्षेत्र के अनुपात) दे दिया गया है। जिसका पूरा इस्तेमाल हो चुका है। मंत्री ने कहा कि यदि वहां किसी तरह का अवैध निर्माण होगा तो उसे ढहा दिया जाएगा।

विपक्ष के नेता एकनाथ ख़डसे ने आरोप लगाया है कि प्रोटेक्शन दीवार, सीढि़यां तथा पाकिंüग स्थल के रूप में वहां अवैध निर्माण हुआ है। इस 27 मंजिला इमारत के बाहर वाहन अवैध तरीके से ख़डे किए जाते हैं। ख़डसे ने कहा कि अंबानी के बीएमसी आयुक्त से मिलने के बाद इस निर्माण को वैध किया गया और उसके बाद रिलायंस को यह भूमि 10.63 लाख रूपए सालाना पट्टे पर दे दी गई। इस आरोप का जवाब देते हुए जाधव ने कहा कि वाहनों की अवैध तरीके से पाकिंüग के लिए 2.7 लाख रूपए का जुर्माना वसूला जा चुका है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer