धोनी टेस्ट कप्तानी के लायक नहीं

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Apr, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
धोनी टेस्ट कप्तानी के लायक नहीं
धर्मशाला। पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ने शुक्रवार को यहां तीनों प्रारूपों में अलग-अलग कप्तान की वकालत करते हुए कहा कि वर्तमान भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी में टेस्ट मैचों के लिए समझबूझ की कमी है। अजहरूद्दीन ने धोनी की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए टेस्ट मैचों के लिए अलग कप्तान नियुक्त करने की सिफारिश की। उनका मानना है कि यह विकेटकीपर बल्लेबाज छोटे प्रारूपों में टीम की अच्छी तरह से अगुआई कर रहा है।

इस दिग्गज बल्लेबाज ने यहां कहा कि धोनी टी-20 और वनडे के अच्छे कप्तान हैं लेकिन जहां तक टेस्ट मैचों सवाल है तो मुझे लगता है कि उनमें मैदान पर फैसले लेने में समझबूझ की कमी दिखती है। उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि वह टी-20 और वनडे में बेहतर कप्तान दिखता है। मेरा मानना है कि तीनों प्रारूप के लिए अलग-अलग कप्तान होने चाहिए। अजहरूद्दीन ने कहा कि धोनी यदि टेस्ट मैचों की कप्तानी छो़ड देते हैं तो उनके खेल पर भी सकारात्मक प्रभाव प़डेगा। उन्होंने कहा कि वह बहुत अच्छे खिल़ाडी हैं।

हो सकता है कि जब उन पर कप्तानी का दबाव नहीं हो तब वह बेहतर खेल दिखाएं। यह कहना मुश्किल है कि वह अपने पद से न्याय कर पा रहे हैं या नहीं लेकिन वह कप्तान हैं और आपको उसका सम्मान करना होगा। भारत और ब्रिटेन के सांसदों के बीच टी-20 मैच खेलने के लिए यहां आए अजहरूद्दीन ने इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया में टेस्ट मैचों में हार के लिए तैयारियों का अभाव और आत्मविास की कमी को जिम्मेदार ठहराया। इस कलात्मक बल्लेबाज ने कहा कि आप टी-20 या आईपीएल को इसके लिए जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते हैं। यदि आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हो तो आपको हर प्रारूप के अनुरूप तालमेल बिठाने में माहिर होना चçाहए। मुझे लगता है कि भारतीयों की तैयारियां भी अच्छी नहीं थी। हम इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया दोनों में स्विंग को अच्छी तरह से नहीं खेल पाए।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer