4,000 कर्मचारियों की छंटनी करेगी मोटोरोला

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 , 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
4,000 कर्मचारियों की छंटनी करेगी मोटोरोला
न्यूयार्क। मोबाइल फोन बनाने वाली संकटग्रस्त कंपनी मोटोरोला मोबिलिटी भारत में अपना परिचालन घटाएगी और कारोबार पुनर्गठन के प्रयासों के तहत दुनियाभर में 4,000 कर्मचारियों की छंटनी करेगी।

घाटे में चल रही मोटोरोला मोबिलिटी की भारत में अच्छी उपस्थिति है और पिछले साल की शुरूआत में गूगल द्वारा इसका अधिग्रहण किया गया था। मोटोरोला के नए मुख्य कार्यकारी डेनिस वुडसाइड ने एक अखबर को बताया कि कंपनी एशिया और भारत में अपना परिचालन घटाएगी। साथ ही वह शिकागो, सनीवेल व बीजिंग में अनुसंधान एवं विकास केंद्र में भी परिचालन में कमी लाएगी।

फिलहाल यह ज्ञात नहीं हो सका कि इस पहल से भारतीय परिचालन किस हद तक प्रभावित होगा और भारत में कितने कर्मचारी छंटनी के शिकार होंगे। वुडसाइड ने कहा कि कंपनी दुनियाभर में अपने 94 में से एक तिहाई कार्यालयों को बंद करेगी और कुल कर्मचारियों में से करीब 20 प्रतिशत की छंटनी करेगी।

इस साल जून तक गूगल में दुनियाभर में पूर्णकालिक कर्मचारियों की तादाद 54,604 रही जिसमें मोटोरोला के 20,293 कर्मचारी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि छंटनी के शिकार होने वाले 4,000 कर्मचारियों में से करीब एक तिहाई कर्मचारी अमेरिका के होंगे और कंपनी की योजना घाटे में चल रहे बाजारों को छोडने की है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer