मोदी बनाम कांग्रेस : गुजरात में जल्द टिकट बांटने का इरादा, घर को दुरूस्त करने में जुटी पार्टी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 12 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
मोदी बनाम कांग्रेस : गुजरात में जल्द टिकट बांटने का इरादा, घर को दुरूस्त करने में जुटी पार्टी
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के लिए भले ही जल्द उम्मीदवार घोषित करने का फार्मूला कारगर न रहा हो, पर गुजरात में मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से मुकाबले के लिए पार्टी अपने उम्मीदवार पहले घोषित करेगी। सोनिया- मनमोहन पर नरेंद्र मोदी के हमले को भुलाकर कांग्रेस ने गुजरात चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिले से लेकर ब्लॉक स्तर तक कांग्रेस कई कार्यक्रम कर चुकी है और अब वह अपनी बूथ कमेटियों को दुरूस्त करने में जुटी है।

गुजरात के कांग्रेस विधायक दल के नेता शक्ति गोहिल ने कहा कि पार्टी कुछ टिकट पहले बांटेगी। ये वे सीटें हैं जिन पर कांग्रेस पिछले कई चुनावों से लगातार हारती रही है। कांग्रेस नेता ने कहा कि जिन सीटों पर एक ही नेता का नाम दमदार प्रत्याशी के तौर पर उभर रहा है वहां निश्चित तौर पर पहले टिकट दिया जाएगा। कांग्रेस अपनी पुरानी सीटें बरकरार रखना चाहती है। भाजपा को हराकर उसकी सीटें छीनना भी चाहती है। कांग्रेस विधायक दल के नेता ने कहा कि भाजपा को शिकस्त देने के लिए कुछ उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार के लिए ज्यादा वक्त चाहिए और उसी के मद्देनजर जल्द टिकट बांटे जाएंगे। कांग्रेस नेताओं का एक तबका यह मानने को तैयार नहीं है कि पार्टी जल्द टिकट बांट पाएगी। नेताओं का कहना है कि इसकी वजह स्थानीय झगडे न होकर कांग्रेस की संस्कृति है जिसमें जल्द टिकट बांटना दिल्ली के नेताओं की मानसिकता में नहीं है। गुजरात में चुनाव तैयारियों के क्रम में कांग्रेस विधानसभा क्षेत्रवार बैठक करने जा रही है। सरदार संदेश यात्रा के जरिए गांव-गांव जाने के अनुभव को पार्टी अपने लिए बहुत उपयोगी मान रही है। नगर निगम और ब्लॉक स्तर तक भी कांग्रेस ने अपनी सभाएं की हैं।

मानसून आ जाने की वजह से कुछ सभाएं रह गई हैं, लेकिन अभी तक के रिस्पांस से कांग्रेस का उत्साह बढा हुआ है। निचले क्रम पर की गई सभाओं के बारे में दिल्ली में कांग्रेस हाईकमान को जो रिपोर्ट दी गई है उसमें यही कहा गया है कि नरेंद्र मोदी से मुकाबले के लिए पार्टी सही दिशा में जा रही है। गांव से निकाय तक संवाद को कार्यकर्ताओं को एकजुट करने की कोशिश बताया जा रहा है। हालांकि अभी भी मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से मुकाबले के लिए कांग्रेस के पास कोई बडा चेहरा नहीं है, न तो मुख्यमंत्री के तौर पर और न ही विधानसभा क्षेत्र में मुकाबला करने के लिए।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer