मोदी ने पुलिस थाने का दौरा किया, झाडू लगाई

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 Oct, 2014

मोदी ने पुलिस थाने का दौरा किया, झाडू लगाई
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने "स्वच्छ भारत मिशन" की शुरूआत करने के लिए वाल्मीकि कॉलोनी पहुंचने के दौरान रास्ते में मध्य दिल्ली के मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन रूककर सभी को हैरान कर दिया। वह यह देखने के लिए यहां रूके थे कि यहां साफ-सफाई के क्या हालात हैं, और वहां गंदगी देख झ़ाडू उठा ली। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि वाल्मीकि कॉलोनी जाने के दौरान मोदी ने अपनी कार अचानक रूकवाई और पुलिस स्टेशन के अंदर चले गए। उन्होंने वहां सफाई का निरीक्षण किया। थाना प्रभारी सतीश मलिक ने आईएएनएस को बताया, ""मैं मंदिर मार्ग पुलिस थाने के पास प्रधानमंत्री के मार्ग के प्रंबध का काम देख रहा था। जब मैंने प्रधानमंत्री के काफिले को थाने के बाहर रूकते देखा, मैं हैरान रह गया।
जब मैंने उन्हें थाने के अंदर जाते देखा मैं फौरन वहां गया। अंदर सिर्फ 10-15 पुलिसकर्मी ही मौजूद थे क्योंकि अन्य कर्मचारियों को प्रधानमंत्री के मार्ग पर तैनात किया गया था।"" उन्होंने कहा, ""परिसर के अंदर दस मीटर घूमने के बाद प्रधानमंत्री ने कहीं से एक झ़ाडू उठाई और साफ करना शुरू कर दिया जहां कुछ पत्तियां पे़ड से गिरी हुई थीं। इस बीच, मैं कुछ पुलिसकर्मियों के साथ वहां पहुंचा। प्रधानमंत्री ने मुझे और अन्य कर्मियों को वातावरण साफ रखने की सलाह दी और थाने से चले गए।"" एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ""प्रधानमंत्री ने हमें कर्तव्य को पूरा करने के साथ-साथ वातावरण को स्वच्छ बनाए रखने को भी कहा।
उन्होंने हमसे कहा कि अगर हम अपने वातावरण को साफ नहीं रखेंगे, तो किस तरह स्वच्छ भारत का संदेश फैलेगाक्"" अधिकारी ने बताया कि मोदी ने उनसे साफ-सफाई और स्वच्छता के बारे में बात की। अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जब पुलिस थाने के परिसर में कचरा देखा तो झ़ाडू उठाकर साफ करने लगे। प्रधानमंत्री सुबह आठ बजे पुलिस थाने पहुंचे और 20 मिनट तक रूके और उन्होंने वहां स्वच्छता तथा अन्य सुविधाओं का जायजा लिया। अधिकारी ने बताया कि मोदी के जाने के बाद पुलिस अधिकारियों ने परिसर को साफ करने का काम शुरू किया। पुलिस स्टेशन जाना उनके कार्यक्रम में शामिल नहीं था। यहां अचानक रूककर उन्होंने अपने साथ के अधिकारियों को हैरान कर दिया। मोदी ने गुरूवार को महात्मा गंाधी की 145वीं जयंती पर "स्वच्छ भारत मिशन" की शुरूआत की है।

Mixed Bag

Ifairer