मोदी ने बीजेपी का दस माह का कार्यकाल बताया बेदाग

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Apr, 2015

मोदी ने बीजेपी का दस माह का कार्यकाल बताया बेदाग
राउरकेला। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने दस माह के कार्यकाल को बेदाग बताते हुए कहा कि हमने कोयले को हीरा बना दिया है। मात्र 20 कोयला खदानों के आवंटन से 2 लाख करोड रूपए मिलेंगे, जबकि संप्रग सरकार द्वारा आवंटित 204 खदानों से एक धेला नहीं मिला था। मोदी ने ओडिशा के राउरकेला इस्पात संयंत्र को 12 हजार करो़ड की लागत से क्षमता विस्तार के बाद लोकार्पित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा, "सालभर पहले 4 अप्रैल को मैं यहां आया था और अब मैं साल का हिसाब देने आया हूं। दस माह में सरकार ने ईमानदारी से काम किया है।

जनता की पाई-पाई का हिसाब देना मेरा कर्तव्य है।" प्रधानमंत्री ने कहा कि चीन दुनिया में स्टील का सबसे ब़डा उत्पादक है। भारत ने अमेरिका को पीछे छोड दिया है, लेकिन हमें किसी से पीछे रहना मंजूर नहीं है। शीर्ष पर जाना होगा। `ालिटी का माल दुनिया को आकर्षत करता है। सिर्फ कच्चा माल बेचने से देश का भविष्य नहीं बनेगा। पिछले 10 साल के निराशाजनक वातावरण को हमने 10 माह में आशाजनक बनाया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की सुरक्षा में यहां का इस्पात संयंत्र ब़डी भूमिका निभा रहा है।

यहां बनने वाले उच्च `ालिटी के स्टील से भारतीय सेना में यद्धपोत और टैंक का निर्माण हो रहा है। यह देश को फौलाद की शक्ति देता है। भारतीय इस्पात निगम "सेल" के राउरकेला इस्पात संयंत्र "आरएसपी" का 12 हजार करोड की लागत से विस्तार किया गया है। इससे संयंत्र की स्टील उत्पादन क्षमता 20 लाख टन से बढकर 45 लाख टन सालाना हो गई है।

Mixed Bag

Ifairer