गडकरी को मिला था नरेन्द्र मोदी का इस्तीफा!

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
गडकरी को मिला था नरेन्द्र मोदी का इस्तीफा!
अहमदाबाद। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुंबई में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने से पहले पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी को ब्लैकमेल करते हुए उनको एग्जीक्यूटिव कमेटी से इस्तीफा सौंप दिया था। एक समाचार पत्र के मुताबिक 23 मई को भेजे इस्तीफे में मोदी ने कहा था कि या तो संजय जोशी रहेंगे या फिर वह। गौरतलब है कि जोशी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी से इस्तीफे के बाद मोदी बैठक में शामिल हुए थे। मोदी के इस्तीफे से पार्टी में हडकम्प मच गया।

नितिन गडकरी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की आपात बैठक बुलाई। बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी भी शामिल थे। गडकरी ने आडवाणी की सलाह पर जोशी से इस्तीफा लेने का फैसला किया। जोशी को फैसले के बारे में बताया गया। जोशी ने संघ के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा के बाद राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। मोदी के दबाव के कारण संजय जोशी को ट्रेन की बजाय प्लेन से दिल्ली जाना पडा। रविवार को मोदी ने गडकरी को जन्म दिन की बधाई देने के लिए फोन किया। इस दौरान मोदी ने गडकरी से कहा कि जोशी को ट्रेन की बजाय प्लेन से भेजा जाए।

दरअसल भाजपा नेतृत्व ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा था कि ट्रेन से यात्रा के दौरान जोशी का जगह जगह स्वागत किया जाए। मोदी को जैसे ही यह खबर मिली वे भडक गए। जोशी ने यह कहते हुए राष्ट्रीय कार्यकारिणी से इस्तीफा दिया था कि वह नहीं चाहते कि उनकी वजह से पार्टी में कोई दरार हो। संजय जोशी गडकरी के करीबी माने जाते हैं। गडकरी अध्यक्ष बनते ही जोशी को पार्टी में लाए थे और उनको यूपी का प्रभारी बना दिया था। जोशी की पार्टी में वापसी से मोदी नाराज हो गए थे। उन्होंने गडकरी के कहने के बावजूद यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचार से इनकार कर दिया था।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer