मोदी ने सांसदों को कोरोना के बारे में जागरूकता फैलाने को कहा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 Mar, 2020

मोदी ने सांसदों को कोरोना के बारे में जागरूकता फैलाने को कहा
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को सभी भाजपा सांसदों से सप्ताहांत में अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करने और कोरोनावायरस के बारे में लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए कहा। इसके अलावा उन्होंने लोगों को बीमारी से निपटने के लिए सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों की जानकारी भी दी। संसद परिसर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की संसदीय दल की बैठक के दौरान अपने विचार व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों और अन्य स्थानों पर तैनात डॉक्टर, मीडिया और कर्मचारी अपनी भूमिका उत्कृष्ट तरीके से निभा सकते हैं तो यह काम सांसदों को भी करना होगा।

मोदी ने यह भी संदेश दिया कि लोगों को इस बीमारी से घबराना नहीं चाहिए और कोरोनावायरस महामारी से बचने के लिए एहतियाती कदम उठाना चाहिए। अभी तक देशभर में वायरस के 125 मामले सामने आ चुके हैं।

संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने प्रधानमंत्री के हवाले से कहा, प्रधानमंत्री ने सांसदों से आग्रह किया है कि वे शनिवार और रविवार को छोटे समूहों में अपने निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करें और लोगों को कोरवावायरस बीमारी के बारे में जागरूक करें। उन्होंने सांसदों को उन उपायों के बारे में लोगों को जागरूक करने की सलाह दी है जो उन्हें कोरोनावायरस संक्रमण से बचाने में मदद करेंगे।

प्रधानमंत्री ने सांसदों को इस संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस और जनसभाएं करने का सुझाव भी दिया और लोगों को घातक बीमारी से निपटने के लिए उठाए जा रहे सरकारी कदमों के बारे में जानकारी दी।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) द्वारा कोरोना को महामारी घोषित किए जाने के बाद सरकार ने 15 अप्रैल तक सभी वीजा को निलंबित करने का फैसला लिया है। वायरस को रोकने के लिए सरकार की ओर से कई कदम उठाए जा रहे हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता राजीव प्रताप रूडी ने बताया कि बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के संदर्भ में किए गए कार्यों को सामने लाने से डाक्टरों, नर्सो, नगरपालिका कर्मियों, हवाई अड्डा कर्मियों, सीआईएसएफ एवं अग्रिम मोर्चे पर जुटे लोगों का मनोबल बढ़़ता है।

रूडी के अनुसार, मोदी ने कहा कि ऐसे में हमें कोविड-19 से मुकाबला करने के विभिन्न आयामों को रेखांकित करने वाले विभिन्न लोगों का भी अभिनंदन करना चाहिए।

रूडी के कहा कि बैठक में प्रधानमंत्री ने पार्टी सांसदों से कहा कि शनिवार एवं रविवार को जब वे अपने क्षेत्र में जाएं तो कोरोना वायरस के बारे में जागरूकता फैलाने का काम करें। उन्होंने प्रधानमंत्री के हवाले से बताया कि मीडिया ने काफी सकारात्मक रूप से इस अभियान को आगे बढ़ाने का काम किया है। (आईएएनएस)

बॉलीवुड डीवाज के फेवराइट बने झुमके

उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...

ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स


Mixed Bag

Ifairer