मोबाइल ल़डके-ल़डकियों के मेल-जोल से बढ़ रहे हैं दुष्कर्म: पुलिस

By: Team Aapkisaheli | Posted: 31 Oct, 2014

मोबाइल ल़डके-ल़डकियों के मेल-जोल से बढ़ रहे हैं दुष्कर्म: पुलिस
लखनऊ । उत्तर प्रदेशमें दुष्कर्म और महिलाओं पर हिंसा क्यों बढ़ रही हैक् राज्य के पुलिस थानों ने इसका अलग-अलग जवाब दिया है। किसी ने अश्लील विज्ञापन तो किसी ने मोबाइल को जिम्मेदार ठहरा दिया है। और किसी ने ल़डके-ल़डकियों के मेल-जोल को। आरटीआई कार्यकर्ता लोकेश खुराना ने डीजीपी दफ्तर से पूछा था कि दुष्कर्म के बढ़ते मामलों की क्या वजह हैक् जवाब थानों ने दिया है। ज्यादातर ने कहा कि दुष्कर्म सामाजिक समस्या है। यह समाज में आते बदलावों की वजह से हो रहे हैं। मोबाइल का दुरूपयोग इसकी ब़डी वजह है। इटावा, फिरोजाबाद और हापु़ड के थानों ने कहा, महिलाओं के उत्तेजक कप़डे पुरूषों को गलत नीयत से आकर्षित करते हैं। मुरादाबाद के थाने ने टीवी और अश्लील विज्ञापनों को जिम्मेदार ठहराया। वहीं एक थाने ने तो ल़डके-ल़डकियों के आपसी मेल-जोल पर ही सवाल उठाया। इसके अलावा बढ़ती जनसंख्या, बिजली और मनोरंजन के साधनों का होना, पश्चिमी संस्कृति भी कारण बताए गए हैं।
भाजपा ने उठाए पुलिस की कार्यशैली पर सवाल
इस पर उत्तरप्रदेश भाजपा के प्रवक्ता डॉ. चंद्रमोहन ने कहा, पुलिस का जवाब सपा नेता मुलायम यादव के बयान का ही विस्तार है। यादव ने कहा था कि ल़डकों से गलतियां हो जाती है। पुलिस अपराध रोकने में फेल हो रही है।
यूपी पुलिस दिखेगी नए लुक में
 प्रदेश के आईजी सतीश गणेश के मुताबिक, यूपी पुलिस अब पारंपरिक ड्रेस खाकी शर्ट, पैंट, ऊनी टोपी और पुराने अंदाज के चम़डे के जूते में नहीं दिखेंगे। उन्होंने कहा कि 1986 से यूपी पुलिस के यूनिफॉर्म नहीं बदले हैं। ये मॉडर्न दिखें, इसके लिए यूनिफॉर्म 200 आइटम्स जो़डे जाने की योजना है।

Mixed Bag

Ifairer