मायावती ने अखिलेश सरकार को ललकारा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Apr, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
मायावती ने अखिलेश सरकार को ललकारा
नई दिल्ली/लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पार्को को लेकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती आमने-सामने आ गए हैं। अम्बेडकर जंयती के मौके पर मायावती ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को खुली चुनौती दे डाली कि अगर दलित समाज से जुडी हस्तियों की याद में बनाए गए पाकोंü और स्मारकों से छेडछाड की गई तो उत्तर प्रदेश ही नहीं, पूरे देश में कानून व्यवस्था की समस्या पैदा हो जाएगी और इसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार पर होगी।

हालांकि अखिलेश यादव कई बार कह चुके हैं कि पाकोंü में बनीं मूर्तियों से छेडछाड नहीं की जाएगी, लेकिन पाकोंü में बची हुई जगह में अस्पताल या कॉलेज खोलने की संभावना पर विचार किया जा रहा है। अखिलेश ने दिल्ली में शनिवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात के बाद कहा कि जिन्होंने पत्थर की मूर्तियां लगाईं उन्हें जनता ने वोट के जरिए से बाहर करके सजा दे दी। जहां तक इन मूर्तियों को लगाने और पाकोंü के निर्मण में भ्रष्टाचार की बात है तो समाजवादी पार्टी की सरकार कार्रवाई करेगी। मुख्यमंत्री ने मायावती का नाम लिए बिना कहा कि ऎसा कोई दूसरा उदाहरण नहीं मिलता कि किसी ने जिंदा रहते ही अपनी मूर्तियां लगवा ली हों।

जिस समय अखिलेश दिल्ली में मीडिया से बात कर रहे थे ठीक उसी समय मायवती लखनऊ में यूपी सरकार पर गरज रही थीं। माया ने कहा कि अगर पाकोंü में किसी भी तरह का निर्माण कराया गया तो कानून व्यवस्था बिगडने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी। इस पर जब अखिलेश से प्रतिçRया मांगी गई, तो उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद ही हमने साफ कर दिया था कि पाकोंü में किए गए निर्माण कार्य को छेडा नहीं जाएगा।

इसके साथ ही अखिलेश ने कहा कि पाकोंü में तीन हजार एकड जमीन खाली पडी है, उसमें गरीबों के लिए अस्पताल बनाने में क्या बुराई है। इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ से नोएडा तक बनाए गए दलित चेतना पार्क, आम्बेडकर पार्क, कांशीराम उद्यान, बौद्ध शांति उपवन और स्मृति उपवन जैसे माया के ड्रीम प्रॉजेक्टों में भ्रष्टाचार की जांच शुरू कर दी है। सबूतों से छेडछाड नहीं हो, इसके लिए अखिलेश सरकार ने रातोंरात राजकीय निर्माण निगम के 114 अफसरों को हटाकर हैडऑफिस से अटैच कर दिया है। यूपी के पीडब्लूडी मंत्री शिवपाल यादव ने बगैर किसी का नाम लिए कहा कि घोटाले में जो भी दोषी पाया जाएगा उसे जेल जाना ही होगा।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer