प्रशांत-योगेन्द्र के बाद मयंक गांधी ने केजरीवाल को बताया फसाद की जड

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 Mar, 2015

प्रशांत-योगेन्द्र के बाद मयंक गांधी ने केजरीवाल को बताया फसाद की जड
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी में पनप रहा मतभेद थप नहीं रहा है। योगेन्द्र यादव व प्रशांत भूषण के को बैकफूट पर करने के बाद एक नया चेहरा भी विरोध पर अमादा हो गया है। जी हां आप पार्टी वरिष्ठ नेता मयंक गांधी ने भी अपने ब्लॉग के जरिए पार्टी में जो कुछ चल रहा है उस पर कई खुलासे किए हैं। मयंक ने अरविंद केजरीवाल को इस पूरे फसाद का जनक बाताया है। उन्होंने कहा कि अगर बुधवार को हुई बैठक के मिनिट्स जारी किए जाएं तो सारी बातें स्पष्ट हो जाएंगी।

आपको बता दें कि बुधवार को हुई आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मयंक गांधी मौजूद थे, लेकिन उन्होंने वोट नहीं किया था। इस पर उन्होंने अपने ब्लॉग पर लिखा है कि "कल रात मुझे बताया गया कि मेरे खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी अगर मैंने बाहर कुछ बताया तो। मैं बैठक में प्रतिनिधि के तौर पर था।" मयंक गांधी ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि अरविंद केजरीवाल ने धमकी दी थी कि अगर योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को पीएसी में रखा गया तो वह पार्टी प्रमुख पद से इस्तीफा दे दूंगा।

उन्होंने बताया कि 26 तारीख को ही अरविंद केजरीवाल ने साफ कर दिया था कि योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण अगर पीएसी में रहेंगे तो उनके लिए काम करना मुश्किल है। ब्लॉग के मुताबिक, योगेंद्र यादव समझ गए थे कि अरविंद उन्हें पीएसी में नहीं चाहते, इसलिए उस पैनल से बाहर रहने में खुशी होगी। लेकिन उन्हें बिलकुल अलग-थलग नहीं करना चाहिए। उन्होंने आगे लिखा है कि बैठक में दो फॉर्मूले तैयार किए गए थे। एक फॉर्मूला था कि पीएसी को फिर से बनाया जाए और नए सदस्यों का चुनाव फिर से हो। प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव अपनी उम्मीदवारी नहीं रखेंगे। पीएसी काम करती रहे, लेकिन दोनों बैठक में हिस्सा न लें। बीच में कुछ समय के लिए बैठक रूकी।

मनीष और दूसरे लोगों ने दिल्ली टीम खेतान, पांडे और आशुतोष से बात की। बैठक दोबारा शुरू हुई तो मनीष ने योगेंद्र और प्रशांत को हटाने का प्रस्ताव रखा। संजय सिंह ने प्रस्ताव का समर्थन किया। योगेंद्र यादव ने इस ब्लॉग पर कहा है कि मैं इस ब्लॉग पर प्रतिчRया नहीं देना चाहता, लेकिन मैं एक ही बात कहना चाहूंगा कि सच्चाई खुद-ब-खुद सामने आ जाती है।

Mixed Bag

Ifairer