राष्ट्रीय कुश्ती : धनकर और मौसम बने चैम्पियन

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 Dec, 2018

राष्ट्रीय कुश्ती : धनकर और मौसम बने चैम्पियन
गोंडा (उप्र)। अमित धनकर (74 किग्रा) और मौसम खत्री (97 किग्रा) ने रविवार को यहां शानदार प्रदर्शन करते हुए टाटा मोटर्स सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप में अपने-अपने भागवर्ग में खिताबी जीत दर्ज की।

पूर्व एशियाई और राष्ट्रमंडल खेल चैम्पियन धनकर ने इस भार वर्ग में बजरंग पूनिया और सुशील कुमार जैसे दिग्गजों की गैरमौजूदगी का फायदा उठाते हुए एसएससीबी के विनोद को 5-1 से हराते हुए पुरुषों की फ्रीस्टाइल कुश्ती में अपना सातवां राष्ट्रीय खिताब जीता।

31 साल के हरियाणा के पहलवान धनकर ने चैम्पियन बनने के बाद कहा, ‘‘मुझे अपने डिफेंस पर भरोसा है। मैं फाइनल में बहुत अच्छा डिफेंस नहीं कर सका। मैं हालांकि अपनी जीत और टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से खुश हूं।’’

86 किलोग्राम वर्ग में युवा पहलवान दीपक पूनिया से काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह सेमीफाइनल में हार गए। सेमीफाइनल में उनका सामना रेलवे के प्रवीन से हुआ था और प्रवीन ने इस युवा प्रतिभा को 38 सेकेंड में हरा दिया। बाद में प्रवीन ने फाइनल में पवन कुमार को 5-2 से हराते हुए इस भार वर्ग का सोना जीता।

65 किग्रा वर्ग में भारतीय वायु सेना के पहलवान हरपाल सिंह ने सोना जीता। हरपाल ने फाइनल में हरियाणा के प्रवीन को 10-4 से हराया। इसी तरह 61 किग्रा में रेलवे के राहुल अवारे ने गोवा के अभिमन्यु यादव को हराते हुए चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया।

दिन का सबसे रोमांचक मुकाबला 97 किग्रा वर्ग में हुआ, जिसके फाइनल में मौसम ने सत्यव्रत काद्यान को हराकर सोना जीता।  मौसम के लिए यह हाल के दिनों के सबसे कठिन मुकाबलों में से एक था।

बहरहाल, राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में रेलवे का बोलबाला रहा। रेलवे ने 163 अंकों के साथ टीम खिताब जीता जबकि एसएससीबी ने 113 अंकों के साथ दूसरा और हरियाणा ने 98 अंकों के साथ तीसरा स्थान पाया।
(आईएएनएस)

7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...

पहने हों कछुआ अंगूठी तो नहीं होगी पैसों की तंगी...

परिणीती का मस्त Style देखकर आप भी कहेंगे हाय!


Mixed Bag

Ifairer