मैरीकॉम और सरिता देवी ने स्वर्ण जीते

By: Team Aapkisaheli | Posted: 00 Aug, 0000

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
मैरीकॉम और सरिता देवी ने स्वर्ण जीते
नई दिल्ली। पांच बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम और एल. सरिता देवी ने रविवार को मंगोलिया के उलानबटोर में छठीं एशियाई महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक अपने नाम किए जिससे भारत तालिका में दूसरे स्थान पर रहा।

मैरीकॉम ने 51 किग्रावर्ग में मौजूदा विश्व चैंपियन और एशियाई खेलों की स्वर्ण पदकधारी चीन की रेन कांकान को 14-8 से हराया। सरिता देवी ने 60 किग्रावर्ग में ताजिकिस्तान की चोरिएवा मावजुना को 16-9 से परास्त किया।

भारत दो स्वर्ण, चार रजत और दो कांस्य पदक से चीन के बाद दूसरे स्थान पर उप विजेता रहा। चार अन्य भारतीय मुक्केबाजों पिंकी जांग़डा (48 किग्रा), सोनिया लाठेर (54 किग्रा), मोनिका सौन (69 किग्रा) और पूजा रानी (75 किग्रा) को फाइनल बाउट में अपनी प्रतिद्वंद्वियोंसे हार मिली, जिससे उन्होंने रजत पदक अपनी झोली में डाले।

पिंकी मंगोलिया की बोलोरतुल तुमुरहुआग से 22-24 के मामूली अंतर से हार कर स्वर्ण से वंचित रहीं। सोनिया को चीन की के जिया लियू ने 8-14 से हराया। मोनिका पर चीन की डोंग मेई वांग ने 10-13 से जीत दर्ज की। पूजा को मौजूदा विश्व चैंपियन और एशियाई खेलों की स्वर्ण पदकधारी चीन की जिंजी ली से हार मिली।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer