राष्ट्रमंडल खेल (मुक्केबाजी) : सेमीफाइनल में पहुंची मैरीकॉम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 08 Apr, 2018

राष्ट्रमंडल खेल (मुक्केबाजी) : सेमीफाइनल में पहुंची मैरीकॉम
गोल्ड कोस्ट (आस्ट्रेलिया)। भारत की दिग्गज महिला मुक्केबाज और पांच बार की विश्व चैम्पियन एम सी मैरीकॉम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में रविवार को चौथे दिन महिलाओं की 48 किलोग्राम स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

ओक्सनफोर्ड स्टूडियोज में आयोजित इस स्पर्धा के दूसरे क्वार्टर फाइनल में में मैरीकॉम ने स्कॉटलैंड की मेगन गोर्डन को 5-0 से हराया।

विश्व स्तर पर अपने नाम का परचम लहरा चुकीं मैरीकॉम के अनुभव के सामने 18 वर्षीया मेगन की कोशिश नाकाम हो गई। वह भारतीय महिला मुक्केबाज का सामना नहीं कर पाईं और हार गईं।

मैरीकॉम भले ही विश्व चैम्पियन हैं और उन्होंने ओलम्पिक खेलों में कांस्य पदक हासिल किया है, लेकिन उनके खाते में अब भी राष्ट्रमंडल खेलों के पदक की कमी है।

इस स्पर्धा के पहले राउंड में मैरीकॉम और मेगन के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई, लेकिन दूसरे क्वार्टर में भारतीय महिला मुक्केबाज के पंचों की तेजी ने मेगन को परेशान कर दिया।

इस बीच, मैरीकॉम रिंग में मेगन को पकड़ते हुए गिर पड़ीं, लेकिन इसमें भी वह मुस्कुराते हुए खड़ी हुईं और मेगन को अपने मजबूत पंचों के आगे घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया।

तीसरे राउंड में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला, जहां मैरीकॉम के जैब वाले पंच मेगन को कमजोर कर रहे थे। मेगन ने अच्छी टक्कर देने की कोशिश की, लेकिन वह दिग्गज भारतीय मुक्केबाज के आगे टिक नहीं पाईं और हार गईं।

मैरीकॉम का सामना अब सेमीफाइनल में श्रीलंका की अनुषा दिलरुक्शी से होगा।
(आईएएनएस)

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप

सोनाक्षी के बोल्ड लुक्स देखकर हैरान हो जाएंगे आप!

Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !


Mixed Bag

Ifairer