यह है मारूति सुजु़की डिज़ायर का नया अवतार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 16 May, 2017

यह है मारूति सुजु़की डिज़ायर का नया अवतार
मारूति सुजु़की डिज़ायर का नया जनरेशन अवतार आज देश में लाॅन्च हो गया है। लुक में पहले से कहीं स्टाइलिश और शानदार नजर आती है। परफाॅर्मेंस बढाने के लिए डिज़ायर को बलेनो हैचबैक की तरह मजबूत लेकिन कम वजन वाले प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। पेट्रोल माॅडल पहले से 85 किलोग्राम और डीज़ल 105 किलोग्राम तक हल्का है। शुरूआती कीमत 5.45 लाख रूपए रखी गई है जबकि टाॅप वेरिएंट 9.41 लाख रूपए का है। सभी कीमतें एक्सशोरूम, दिल्ली के अनुसार हैं। 2017-मारूति सुजु़की डिज़ायर को कुल 14 वेरिएंट में उतारा गया है। काॅम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में मुकाबला टाटा टिगॉर, हुंडई एक्सेंट, फोर्ड एस्पायर, होंडा अमेज़, फॉक्सवेगन एमियो और टाटा ज़ेस्ट से होगा।

नए फीचर्स के तौर पर एपल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो, नेविगेशन और वॉइस कमांड सपोर्ट करने वाला सुज़ुकी का स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम भी दिया गया है। सेफ्टी के लिए ड्यूल-फ्रंट एयरबैग्स, ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), ब्रेक असिस्ट, फ्रंट सीट बेल्ट के साथ प्री-टेंशनर्स, फोर्स लिमिटर्स और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर्स जैसे फीचर्स को स्टैण्डर्ड फीचर्स के तौर पर शामिल किया गया है।

नई डिजायर के पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का इंजन दिया गया है, जो 83PS की पावर और 113Nm का टॉर्क देगा। डीज़ल वर्जन में 1.3 लीटर का इंजन दिया गया है, जो 75PS की पावर और 190Nm का टॉर्क देगा। नई डिजायर में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है, जबकि बेस वेरिएंट के अलावा सभी वेरिएंट में 5-स्पीड AMT (ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) का विकल्प भी रखा गया है। नई डिजायर के पेट्रोल वर्जन में 22 किमी प्रति लीटर और डीज़ल वर्जन में 28.4 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा।

घरेलू उपाय से रखें पेट साफ

तिल ने खोला महिला के स्वभाव का राज

ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स


Mixed Bag

Ifairer