बॉक्स ऑफिस पर छायी मरक्कर, 2 दिन में कमाए 50 करोड़, 4थे दिन होगी 100 करोड़ के पार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 04 Dec, 2021

बॉक्स ऑफिस पर छायी मरक्कर, 2 दिन में कमाए 50 करोड़, 4थे दिन होगी 100 करोड़ के पार
मॉलीवुड सुपरस्टार मोहनलाल, कीर्थि सुरेश और बॉलीवुड स्टार सुनील शेट्टी की फिल्म मरक्कर- द लायन ऑफ अरेबियन सी ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरूआत की है। इस फिल्म ने प्रदर्शन के दो दिन में बॉक्स ऑफिस पर लगभग 50 करोड़ का कारोबार करने में सफलता प्राप्त कर ली है। हालांकि फिल्म की कमाई में दूसरे दिन गिरावट नजर आई है लेकिन उम्मीद है कि यह फिल्म शनिवार और रविवार को दो दिन में बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ से ज्यादा का कारोबार करते हुए स्वयं को 100 करोड़ क्लब में शामिल करवाने में सफल हो जाएगी।

मोहनलाल स्टारर इस फिल्म को दर्शकों से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिली है। फिल्म ने पहले दिन वल्र्डवाइड स्तर पर शानदार कमाई करते हुए वल्र्डवाइड स्तर पर 29.60 करोड़ रुपये जुटाए थे। हालांकि फिल्म की कमाई में दूसरे दिन गिरावट आई है। जिसकी वजह से ये फिल्म सुपरस्टार मोहनलाल की सुपरहिट फिल्म लुसिफर का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई है। मरक्कर- द लायन ऑफ अरेबियन सी ने दूसरे दिन कुल 15 करोड़ रुपये अकेले केरल बॉक्स ऑफिस से जुटाए हैं। जबकि फिल्म ने वल्र्डवाइड स्तर पर 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई दर्ज कराई है। इसी के साथ मोहनलाल की इस फिल्म ने उनकी मिस्ट्री थ्रिलर ओडियान के कुल कलेक्शन को पार कर लिया है। इतना ही नहीं, इस फिल्म के साथ ही वल्र्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर मलयालम सिनेमा की टॉप 3 फिल्मों की लिस्ट में मोहनलाल ने तीनों स्थान हासिल कर लिए हैं।

गौरतलब है कि मोहनलाल की यह पहली पैन इंडिया रिलीज फिल्म है। फिल्म को तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम और हिंदी भाषा में रिलीज किया गया है। हिंदी सिनेमा में इस फिल्म का खास प्रमोशन नहीं किया गया था। यही वजह है कि इसका असर हिंदी सिनेमा के बॉक्स ऑफिस पर देखने को मिला है। जबकि बाकी साउथ भाषाओं में ये फिल्म बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। खास बात ये है कि इस फिल्म को खुद मोहनलाल ने ही प्रोड्यूस किया है। फिल्म का निर्देशन प्रियदर्शन ने किया है। यह एक पीरियड ड्रामा फिल्म है।

सामने आ रही रिपोट्र्स की मानें तो फिल्म को सिर्फ भारत ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। फिल्म ने यूएई में ऑल टाइम रिकॉर्ड हासिल कर लिया है। जहां से फिल्म ने सबसे ज्यादा कमाई की है। रिपोट्र्स की मानें तो फिल्म ने यूएई बॉक्स ऑफिस से पहले दिन 2.98 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की है। इतना ही नहीं, इसी के साथ इस फिल्म ने मलयालम फिल्म कुरूप का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दलक्वीर सलमान स्टारर फिल्म कुरूप ने यूएई मार्केट से पहले दिन 2.4 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। इसी के साथ इस फिल्म ने कुरूप का ऑल टाइम हाईएस्ट ओपनर का रिकॉर्ड ब्रेक कर दिया है।

जबकि भारतीय बाजार में भी इस फिल्म ने केरल में अच्छी रकम बटोरी है। फिल्म को केरल के 625 थियेटर्स में 3000 से ज्यादा शोज के साथ रिलीज किया गया है। जहां फिल्म को जबरदस्त परफॉर्म किया है। इसके अलावा बाकी राज्यों में ये फिल्म जरूर मिक्स रिस्पॉन्स हासिल कर पाई है। मोहनलाल की इस फिल्म को हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ यानी की 5 भारतीय भाषाओं में रिलीज किया गया है। जिसके साथ ही ये उनकी पहली पैन इंडिया रिलीज बन गई है।

क्या सचमुच लगती है नजर !

क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे

तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय


Mixed Bag

Ifairer