माओवादी का सेना के हेलिकॉप्टर पर हमला, आठ जवान घायल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 Nov, 2014

माओवादी का सेना के हेलिकॉप्टर पर हमला, आठ जवान घायल
जगदलपुररायपुर। सुकमा जिले के चिंतागुफा से ऑपरेशन पर निकली सीआरपीएफ और कोबरा के करीब 240 जवानों पर घात लगाए सैकडों नक्सलियों ने शुRवार दोपहर हमला कर दिया। मुठभेड की शुरूआत दोपहर 12 बजे के करीब हुई। इसके बाद करीब तीन घंटे तक दोनों तरफ से फायरिंग चलती रही। घटना में सीआरपीएफ के 6 जवान घायल हो गए है। घायल जवानों को लाने गए वायुसेना के हेलिकॉप्टर को भी नक्सलियों ने निशाना बनाया। पायलट एमके तिवारी घायल हो गए।
जवानों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड जवाब दिया। कुछ नक्सलियों के मारे जाने की संभावना है। देर रात तक मुठभेड जारी थी। जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ इस इलाके में पिछले 16 नवंबर से नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही थी। जवान कैंप से सुबह पांच बजे जंगलों के लिए रवाना हुए थे। जवान जैसे ही बेट्टीगुडेम के करीब पहुंचे तो पहले से एंबुश लगाए नक्सलियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी।
दोनों तरफ से जमकर फायरिंग हुई। करीब तीन घंटे तक गोलीबारी के बाद नक्सली यहां से भाग निकले। नक्सलियों ने जवानों पर हमले के साथ-साथ चौपर पर भी हमला करने के लिए पहले से ही रणनीति बना रखी थी। यहीं कारण था कि नक्सलियों की एक पार्टी ने पहले जवानों को बेट्टीगुडेम के पास घेरा और यहां जवानों पर भारी गोलीबारी की।

Mixed Bag

Ifairer