मानसून ने केरल में दी दस्तक, दिल्ली में गिरे ओले, 5 जुलाई को पहुंचेगा दिल्ली-राजस्थान

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
मानसून ने केरल में दी दस्तक, दिल्ली में गिरे ओले, 5 जुलाई को पहुंचेगा दिल्ली-राजस्थान
तिरूवंतमपुरम/नई दिल्ली। दक्षिण-पश्चिम मानसून ने केरल में दस्तक दे दी है। मौसम विभाग के अनुसार मानसून मंगलवार को केरल पहुंचा। उल्लेखनीय है कि मौसम विभाग सोमवार को कहा था कि अगले 48 घंटों में मानसून केरल में पहुंच सकता है। आमतौर पर केरल में 1 जून तक मानसून आ जाता है लेकिन इस बार केरल में मॉनसून 5 दिन देरी से पहुंचा है। केरल के तटीय इलाकों पर झमाझम बारिश हुई।

वहीं दूसरी ओर आज दिल्ली में जबरदस्त तेज हवाओं के साथ तूफानी बारिश हुई। इससे दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों का मौसम एकदम बदल गया। दिल्ली में तेज आंधी और बारिश के साथ ओले भी गिरे। दिल्ली में हुई तेज बारिश से दिल्लीवासियों ने गर्मी से राहत महसूस की। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में 5 जुलाई तक दस्तक देगा मानसून। मौसम विज्ञानियों ने मानसून के आने में देरी की वजह मवार तूफान बताई है। यह तूफान फिलीपीन के पार पश्चिमी प्रशांत महासागर में सक्रिय था और इसने खुद को उर्जा देने के लिए उसने आद्रता और जल तरंगों को सोख डाला।

मौसम विभाग ने केरल और लक्षद्वीप में भारी बारिश की चेतावनी दी है। तटीय इलाकों पर मछुआरों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। वहीं कोलकाता में 10-12 जून तक, मध्य भारत में 15-17 तक व राजस्थान दिल्ली में जून के अंतिम सप्ताह और जुलाई के प्रथम सप्ताह तक मानसून आने की उम्मीद है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer