मनमोहन ने की सईद पर कार्रवाई की मांग, पाकिस्तान जाएंगे मन

By: Team Aapkisaheli | Posted: 00 Aug, 0000

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
मनमोहन ने की सईद पर कार्रवाई की मांग, पाकिस्तान जाएंगे मन
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पाकिस्तानी राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी से मुलाकात के दौरान मुंबई हमले के गुनहगार हाफिज सईद का मुद्दा उठा। विदेश मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने हाफिज सईद का मसला उठाया।

प्रधानमंत्री ने जरदारी से जमात उद दावा के प्रमुख सईद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। साथ ही प्रधानमंत्री ने मुंबई हमले के लिए जिम्मेदार सभी आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। हाफिज सईद मुंबई हमले का मास्टर माइंड है। उस पर हाल ही में अमरीका ने 50 करोड का इनाम घोषित किया है। पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने भारत रवाना होने से पहले उम्मीद जताई थी कि मनमोहन सिंह के साथ बातचीत में हाफिज सईद का मुद्दा नहीं उठेगा। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जल्द ही पाकिस्तान जा सकते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सुविधाजनक तारीख तय होने के बाद वह पाकिस्तान जाएंगे। उन्हें पाकिस्तान जाने में खुशी होगी। प्रधानमंत्री आवास 7 रेस कोर्स पर बंद कमरे में जरदारी और मनमोहन सिंह के बीच करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई। बातचीत के दौरान पाक राष्ट्रपति ने मनमोहन सिंह को पाकिस्तान आने का न्योत दिया। बातचीत के बाद दोनों नेताओं ने अपने बयान पढे। मनमोहन सिंह ने कहा कि पाकिस्तानी राष्ट्रपति के साथ तमाम द्विपक्षीय मुद्दों पर दोस्ताना माहौल में बातचीत हुई। मैं बातचीत से संतुष्ट हूं। हमारी बैठक सकारात्मक रही। वहीं जरदारी ने कहा कि वह भारत से बेहतरीन रिश्ते चाहते हैं। उम्मीद है कि पाकिस्तान में मनमोहन सिंह से जल्द मुलाकात होगी।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer