ममता पहुंची दिल्ली, मुलायम यादव से मिलीं

By: Team Aapkisaheli | Posted: 12 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
ममता पहुंची दिल्ली, मुलायम यादव से मिलीं
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर राष्ट्रपति चुनाव के संदर्भ में चर्चा करेंगी। मुख्यमंत्री के एक करीबी सहयोगी ने कहा कि ममता मंगलवार शाम को दिल्ली पहुंच गई। वे दिल्ली आते ही सबसे पहले सपा प्रमुख मुलायम सिंह से मिली। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के चयन को लेकर चर्चा हुई है।

तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर चर्चा के लिए सोनिया ने ममता को दिल्ली बुलाया है। इस चर्चा के दौरान ममता के अलावा तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व लोकसभा सदस्य सुब्रत बख्शी और रेल मंत्री मुकुल रॉय भी रहेंगे। ज्ञात हो कि तूणमूल कांग्रेस केंद्र सरकार में दूसरी सबसे बडी सहयोगी पार्टी है। राष्ट्रपति पद के कांग्रेस के उम्मीदवार की जीत के लिए तृणमूल कांग्रेस का समर्थन जरूरी है। ऎसी सम्भावना है कि अगले कुछ दिनों में सोनिया गांधी राष्ट्रपति के नाम की घोषणा कर सकती हैं।

कांग्रेस के सम्भावित उम्मीदवार के रूप में केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी का नाम मजबूती से सामने आ रहा है। हालांकि ममता की पसंद के रूप में लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, पूर्व राष्ट्रपति ए.पी.जे. अब्दुल कलाम और पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपाल कृष्ण गांधी का नाम सामने आया था। पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा ने सोमवार को नई दिल्ली में मुखर्जी से मुलाकात की थी और बंगाल को स्पेशल पैकेज दिए जाने के मुद्दे पर चर्चा की थी। राजनीतिक हलकों में ब्याज में कटौती करने की तृणमूल कांग्रेस की मांग को प्रणब मुखर्जी के राष्ट्रपति पद की सम्भावित उम्मीदवारी पर इसके समर्थन से जो़डकर देखा जा रहा है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer