ममता ने दिए ITI परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले में CID जांच के आदेश

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 Jun, 2015

ममता ने दिए ITI परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले में CID जांच के आदेश
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान "आईटीआई" की प्रवेश परीक्षा का प्रश्नपत्र कथित रूप से लीक हो जाने के मामले की सीआईडी जांच का रविवार को आदेश दिया। इसके पहले रविवार को होने वाली परीक्षा रद्द कर दी गयी और अब यह परीक्षा पांच जुलाई को होगी। गृह सचिव बासुदेव बनर्जी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने आईटीआई प्रवेश परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में सीआईडी जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि सीआईडी ने यह मामला अपने हाथ में ले लिया है।

इसके पहले राज्य के तकनीकी शिक्षा एवं प्रशिक्षण मंत्री उज्जल विश्वास ने कहा कि कई समाचार पत्रों में प्रश्नपत्र लीक होने की शिकायत आने के बाद परीक्षा रद्द करने का फैसला किया गया। उन्होंने कहा, राज्य में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान की प्रवेश परीक्षा अब पांच जुलाई को होगी उन्होंने बताया कि इस साल कुल 1.33 लाख उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होंगे जबकि पिछले साल करीब 80 हजार विद्यार्थियों ने यह परीक्षा दी थी।

मंत्री ने प्रश्नपत्र लीक होने में मुख्य विपक्षी दल माकपा का हाथ होने का संदेह प्रकट किया और कहा कि राज्य सरकार की छवि खराब करने के लिए साजिश रची गयी उन्होंने बताया कि इस मामले में विभागीय जांच तकनीकी शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव की अगुवाई वाली तीन सदस्यीय समिति से कराने का आदेश दिया गया है। समिति को एक सप्ताह के अंदर अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। मंत्री ने कहा कि जांच पूरी होने के बाद दोषियों को सख्त सजा मिलेगी।

Mixed Bag

Ifairer