4 घंटे में काम पर लौटें चिकित्सक : ममता

By: Team Aapkisaheli | Posted: 13 Jun, 2019

4 घंटे में काम पर लौटें चिकित्सक : ममता
कोलकाता। हड़ताल कर रहे जूनियर चिकित्सकों के जोरदार नारेबाजी के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को चिकित्सकों को हड़ताल वापस लेने के लिए चार घंटे का अल्टीमेटम दिया और समय सीमा के अंदर कार्य पर नहीं लौटने पर ‘कड़ी कार्रवाई’ की चेतावनी दी।

ममता ने सेठ सुखलाल करनानी मेमोरियल (एसएसकेएम) राजकीय अस्पताल का दौरा किया, जहां जूनियर चिकित्सक शहर के एक अन्य अस्पताल में  एक इंटर्न पर हुए हमले को लेकर अपने साथी चिकित्सकों के साथ दो दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

ममता बनर्जी ने इमरजेंसी विभाग के बाहर अस्पताल की लॉबी में इंतजार कर रहे कुछ मरीजों से बातचीत की और अस्पताल के अधिकारियों को फोन पर निर्देश दिया। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे चिकित्सकों ने ‘वी वांट जस्टिस’ की मांग करते हुए नारे लगाना जारी रखा।

जूनियर चिकित्सकों ने हवा में पोस्टर व तख्तियां भी लहराईं, जिस पर लिखा था, ‘हमें कार्य का माहौल दीजिए’ और ‘हम पर हमला करने वालों को सजा दें।’

विरोध प्रदर्शन कर रहे चिकित्सकों से बातचीत करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, ‘‘कोई रोगियों की सेवा से इनकार करके चिकित्सक नहीं बन सकता। मैं आप सभी से चार घंटों में कार्य को फिर से शुरू करने के लिए कहती हूं। अगर आप इस तरह की बाधा जारी रखेंगे तो सरकारी छात्रावास की सुविधा छीन ली जाएगी।’’

ममता ने कहा कि उनकी सरकार ने जूनियर चिकित्सकों पर हमले की निंदा की है, लेकिन चिकित्सक होने की वजह से वे अपनी सेवाएं नहीं रोक सकते।

उन्होंने कहा, ‘‘यहां तक कि पुलिस अधिकारी अपनी ड्यूटी के दौरान मारे जाते हैं, लेकिन वे धरना-प्रदर्शन नहीं कर सकते।’’

ममता ने कहा, ‘‘अस्पताल के काम में बाधा अपराध है। अच्छी भावना को विकसित होने दें। मैं आपसे काम फिर शुरू करने की अपील करता हूं। अगर बाधा जारी रहती है, तो कानून के अनुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी।’’

कोलकाता के सरकारी एनआरएस मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में सोमवार की रात एक मृत मरीज के परिवार के सदस्यों ने दो जूनियर चिकित्सकों पर क्रूर हमला किया, जिसके खिलाफ चिकित्सक प्रदर्शन कर रहे हैं।

इस मुद्दे को लेकर राज्यभर के चिकित्सकों ने बुधवार से बाह्य रोगी विभागों (ओपीडी) में कार्य बंद कर दिया है।
(आईएएनएस)

गोरापन पल भर में...अब आपके हाथों में

क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार

लडकों की इन 8 आदतों से लडकियां करती हैं सख्त नफरत


Mixed Bag

error:cannot create object