महाराष्ट्र के किसान ने 14 आदिवासी मजदूरों को बनाया बंधक

By: Team Aapkisaheli | Posted: 04 Feb, 2023

महाराष्ट्र के किसान ने 14 आदिवासी मजदूरों को बनाया बंधक
अहवा । महाराष्ट्र में एक किसान ने गुजरात के 14 आदिवासी मजदूरों को कथित तौर पर बंधक बना लिया है, क्योंकि एक ठेकेदार श्रमिकों के वेतन के लिए अग्रिम सात लाख रुपये लेकर भाग गया था। किसान द्वारा बंधक बनाए गए मजदूरों के परिवारों ने उन्हें बचाने के लिए गुजरात सरकार से मदद मांगी है। मनमोदी ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच नागिन गावित ने मीडिया को बताया, कुछ महीने पहले मोटा मलूंगा के 14 मजदूरों को एक मजदूर ठेकेदार महाराष्ट्र के तमखेड़ा पवार वाडी गांव में खेती के काम के लिए ले गया था। ठेकेदार ने वेतन के नाम पर किसान से 7 लाख रुपये एडवांस लिए, लेकिन ठेकेदार न तो गांव वापस आया और न ही किसान को एडवांस का पैसा लौटाया।

गावित ने कहा, दो महीनों से बंधुआ मजदूर सुनील वाघमारे, उशीबेन, मोहनभाई और अन्य अपने रिश्तेदारों को गांव में बुला रहे हैं और अपनी आपबीती बता रहे हैं। उन्होंने परिवार के सदस्यों से यह भी बताया है कि किसान योगेश अपने रुपये वसूलने के लिए हमारी किडनी बेचने की धमकी दे रहा है।

योगेश थेंगिल से बात करने के लिए जब आईएएनएस ने उनका नंबर डायल किया, तो उनके परिवार की एक महिला सदस्य ने कहा, थेगिल अपना सेल फोन घर पर छोड़कर बाहर चले गए हैं।

डांग के अतिरिक्त जिला कलेक्टर पद्मराज गामित ने आईएएनएस को बताया, श्रमिकों के परिवार के सदस्यों ने उनसे या अधिकारियों से शिकायत नहीं की है, लेकिन उन्हें मीडिया से आरोपों के बारे में पता चला, वह इस मामले को देखेंगे और संबंधित अधिकारियों के समक्ष इसे उठाएंगे।

--आईएएनएस

वक्ष का मनचाहा आकार पाएं

आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप

ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स


Mixed Bag

Ifairer